रीवा में बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम 60 फीट की गहराई में फंसा, रेस्क्यू जारी

रीवा में बोरवेल में गिरा 6 साल का मासूम 60 फीट की गहराई में फंसा, रेस्क्यू जारी

बंशीधर न्यूज

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में जनेह थाना क्षेत्र अंतर्गत मनिका गांव में शुक्रवार शाम को एक छह साल का मासूम खेत में खेलते समय बोरवेल के खुले गड्ढे में गिर गया। सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू किया। बच्चा बोरवेल के गड्ढे में 60 फीट गहराई में फंसा हुआ है। सात घंटे से रेस्क्यू जारी है।

जेसीबी की मदद से बोरवेल के समानांतर गड्ढा खोदा जा रहा है। कलेक्टर-एसपी समेत आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार, मनिका गांव निवासी विजय कुमार आदिवासी का छह साल का बेटा मयंक आदिवासी शुक्रवार शाम चार बजे अपने घर के पास खेत में दोस्तों के साथ खेल रहा था।

 इसी दौरान मयंक अचानक बोरवेल के गड्ढे में गिर गया। परिजनों ने तत्काल घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही त्योंथर एसडीम संजय जैन तत्काल रेस्क्यू दल एवं पुलिस बल के साथ घटना स्तर पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य जारी शुरू कराया। रीवा से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

एसडीएम संजय जैन ने बताया कि बोरवेल लगभग 70 फीट गहरा है, इसमें दो ओर से पोकलेन मशीन द्वारा खुदाई लगातार की जा रही है। बच्चे को लगातार ऑक्सीजन दी जा रही है। बच्चे को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। बच्चे के उपचार के लिए मेडिकल टीम भी एंबुलेंस के साथ मौके पर तैनात है। आवश्यकता होने पर विशेषज्ञ दलों को भी बचाव कार्य के लिए बुलाए जाने की व्यवस्था की जाएगी।

ग्राम मनिका रीवा जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर है, जहां यह हादसा हुआ है। बोरवेल में गिरे बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कलेक्टर प्रतिभा पाल तथा पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य की लगातार निगरानी कर रहे हैं। रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि बच्चा मयंक 60 फीट की गहराई में फंसा हुआ है। फिलहाल उसे बोरवेल से बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।