गुजरात: 480 करोड़ मूल्य के ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

गुजरात: 480 करोड़ मूल्य के ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

गुजरात एटीएस, कोस्टगार्ड और एनसीबी की संयुक्त कार्रवाई

बंशीधर न्यूज

पोरबंदर: पोरबंदर से करीब 350 किलोमीटर दूर अरब सागर में एक नौका से 480 करोड़ रुपये का ड्रग्स पकड़ा गया है। गुजरात एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस), कोस्टगार्ड और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की संयुक्त कार्रवाई में नौका में सवार 6 पाकिस्तानी नागरिकों को पकड़ा गया है।

ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 480 करोड़ रुपये बताई गई है। एटीएस के पुलिस अधीक्षक सुनील जोशी ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पोरबंदर के समीप अरब सागर में ड्रग्स पाकिस्तान से हाजी मुस्तुफा ने भेजा था। यह जत्था पोरबंदर से दिल्ली या पंजाब भेजा जाना था। ड्रग्स समुद्र मार्ग से पोरबंदर या जखौ बंदरगाह पर उतारा जाना था।

इसके बाद इसे सड़क मार्ग से भेजा जाता। बोट से ड्रग्स के 60 पैकेट मिले हैं। इसकी कीमत करीब 480 करोड़ रुपये बताई गई। एटीएस के अनुसार यह ड्रग्स अफगानिस्तान में तैयार होता है। इसके बाद इसे पाकिस्तान के रास्ते गुजरात के समुद्र मार्ग से भारत लाया जा रहा था। जानकारी के अनुसार कोस्ट गार्ड को गुप्त सूचना मिली थी कि समुद्र के रास्ते देश में ड्रग्स लाया जा रहा है।

इसके आधार पर कोस्टगार्ड ने अरब सागर में चक्रव्यूह तैयार कर संदिग्ध नौका पर निगरानी शुरू की। इसके अलावा कोस्ट गार्ड ने डोर्नियर एयरक्राफ्ट ने संदिग्ध क्षेत्र में बोटों का स्कैन करना शुरू किया। कोस्टगार्ड के प्रयासों से संदिग्ध बोट की पहचान कर कार्रवाई शुरू की गई।

इसके बाद बोट को कब्जे में लेकर सभी सवारों को हिरासत में ले लिया गया। पिछले तीन साल में गुजरात की समुद्र सीमाओं से 517 किलो नार्कोटिक्स जब्त किया है, जिसकी कीमत करीब 3135 करोड़ है।