छत्तीसगढ़ में आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले

छत्तीसगढ़ में आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जले

बंशीधर न्यूज

रायपुर /अंबिकापुर: सरगुजा जिले के पर्यटक क्षेत्र मैनपाट में शनिवार देर रात एक घर में लगी आग की चपेट में आकर तीन बच्चे जिंदा जल गए। बच्चों की मां उन्हें घर में छोड़ कर दरवाजा बाहर से बंद कर पड़ोस में गई थी। जब वह वापस लौटी तो कच्चे घर को आग से घिरा पाया।

सुबह तीनों बच्चों के अवशेष मिले हैं। आगजनी का कारण स्पष्ट नहीं है। रविवार सुबह मौके पर तहसीलदार मैनपाट समेत स्थानीय जनप्रतिनिधि भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार मैनपाट के ग्राम बरिमा, पकरीपारा में शनिवार रात करीब 12 से एक बजे के बीच देवप्रसाद माझी के कच्चे मकान में अचानक आग की लपटें उठने लगीं।

देवप्रसाद के तीनों बच्चे सो रहे थे। बच्चों की मां सुधनी बाहर से दरवाजा बंद कर पड़ोस में गई थी। सुधनी के शोर मचाने पर आसपास के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश की पर वे असफल रहे। कच्ची लकड़ी और घास से बने मकान में धान का पैरा भी रखा था। आग ने शीघ्र ही पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया।

इस भयावह अग्निकांड में घर में सो रहे तीनों बच्चे जिंदा जल गए। इनमें गुलाबी (8 वर्ष ), सुषमा (6वर्ष), रामप्रसाद (4वर्ष) शामिल हैं। बच्चों का पिता देवप्रसाद रोजगार की तलाश में पुणे गया हुआ है। सुबह तीनों बच्चों के जले हुए अवशेष घटनास्थल पर मिले हैं। बच्चों की मां सदमे में है और कुछ भी बोल पाने की हालत में नहीं है।