सामूहिक दुष्कर्म की शिकार आर्केस्ट्रा डांसर को दो लाख 50 हजार का मुआवजा

सामूहिक दुष्कर्म की शिकार आर्केस्ट्रा डांसर को दो लाख 50 हजार का मुआवजा

बंशीधर न्यूज

पलामू: छतीसगढ़ की डांसर और सामूहिक दुष्कर्म की पीड़िता को दो लाख 50 हजार रुपये मुआवजा (अंतरिम विक्टिम कंपनसेशन) की राशि देने पर सहमति बनी। प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश नीरज कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में विक्टिम कंपनसेशन कमेटी ने शुक्रवार को यह फैसला लिया।

पीडीजे उप विकास आयुक्त रवि आनन्द के साथ सखी वन स्टॉप सेंटर में पहुंचकर पीड़िता से मिले व उसे दो लाख 50 रुपये का प्रतीकात्मक चेक प्रदान किया। सोमवार को पीड़िता के खाते में मुआवजे की राशि हस्तानान्तरित कर दी जाएगी। साथ ही जिला विधिक सेवा प्राधिकार के माध्यम से पीड़िता को रोजगार दिलाने की कोशिश की जाएगी, ताकि वह आर्केस्ट्रा में डांसर का काम नहीं करे।

उल्लेखनीय है कि पलामू जिले के विश्रामपुर में तीन युवकों ने आर्केस्ट्रा डांसर के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। तीनों युवक अभी केन्द्रीय कारा में बंद हैं। पीड़िता को जिला प्रशासन के सहयोग से सखी वन स्टॉप सेंटर में शिफ्ट कराया गया था। साथ ही पीड़िता की देखरेख के लिए एक महिलाकर्मी को लगाया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव अर्पित श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को सूचित किया गया है कि उसकी उचित सुरक्षा की व्यवस्था की जाए।

पीड़िता द्वारा पीड़ित प्रतिकर के तहत आवेदन किया गया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए अंतरिम राहत के तौर पर दो लाख 50 हजार पीड़िता के खाते में हस्तानान्तरित करा दी जाएगी। इस मौके पर डीडीसी रवि आनंद, पुलिस अधीक्षक रीष्मा रमेशन, सिविल सर्जन अनिल कुमार सिंह आदि लोग मौजूद थे।