पवन सिंह के आने से आसनसोल में दिलचस्प हुई लड़ाई

पवन सिंह के आने से आसनसोल में दिलचस्प हुई लड़ाई

बंशीधर न्यूज

कोलकाता: लोकसभा चुनाव का ऐलान फिलहाल नहीं हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश के लिए 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पश्चिम बंगाल की भी 42 लोकसभा सीटें हैं। इनमें से अधिकतर पर मौजूदा सांसदों को ही टिकट मिला है लेकिन आसनसोल लोकसभा सीट पर पार्टी उम्मीदवार का नाम चौंकाने वाला है। यहां से भोजपुरी सिंगर और फिल्म स्टार पवन सिंह को टिकट दिया गया है।

मूल रूप से इस कोयलांचल क्षेत्र में हिंदी भाषी लोग अधिक रहते हैं। इसमें बिहार, उत्तर प्रदेश के लोग सर्वाधिक हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां से भाजपा के टिकट पर बाबुल सुप्रियो जीते थे लेकिन बीच में पार्टी से अनबन के बाद उन्होंने संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। फिर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा को उम्मीदवार बनाया और वह जीत गए।

अब इस बार भाजपा की ओर से पवन सिंह चुनावी ताल ठोकने वाले हैं। टिकट मिलने के बाद पवन सिंह ने खुशी जाहिर की है और बताया है कि शनिवार देर शाम जब उम्मीदवारी का ऐलान हुआ तब जिम कर रहे थे और उनके साथियों ने इसकी जानकारी दी कि उन्हें आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। पवन सिंह का बचपन पश्चिम बंगाल में ही बीता है। पिता यहीं काम करते थे और बंगाल से उनका नाता बहुत पुराना रहा है इसलिए आसनसोल सीट पर टिकट मिलने के बाद वह उत्साहित हैं।

क्या कहना है पवन सिंह का ?

टिकट मिलने के बाद पवन सिंह ने कहा, "मुझे आसनसोल की जनता पर पूरा भरोसा है कि उनका आशीर्वाद मिलेगा। बंगाल से अपना रिश्ता बताते हुए पवन सिंह ने कहा, मेरे पापा बंगाल में ही नौकरी करते थे। वहां से पैसा भेजते थे, तब परिवार चलता था। मेरे शरीर में बंगाल का नमक है। मुझे पूरा भरोसा है कि जीत जरूर मिलेगी। लोकसभा चुनाव में शत्रुघ्न सिन्हा से सामना होगा, इस सवाल पर पवन सिंह ने कहा, उनको देख कर ही मैं बड़ा हुआ हूं मगर, हम लोगों की विचारधारा अलग है। मैं भाजपा परिवार का एक सिपाही हूं, जबकि वो दूसरी पार्टी से हैं। देश और दुनिया मोदी जी के काम देख रही है। मैं उन्हीं के साथ हूं।

जॉन बारला का टिकट काटा

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा ने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें नौ सांसदों को दोबारा टिकट दिया है जबकि सांसद जॉन बारला का अलीपुरद्वार से टिकट कटा है। जॉन बारला पश्चिम बंगाल के इसाई कम्युनिटी के पादरी परितोष कैनिंग के साथ बेहद करीबी रिश्ते रख रहे थे जो भ्रष्टाचार के मामले में फंसे पीपी सिंह का खास है। उनकी जगह दो बार के विधायक मनोज टिग्गा को टिकट दिया गया है। 20 उम्मीदवारों में चार विधायकों को भी टिकट दिया गया है।