रांची से पांच बार सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में हुए शामिल

रांची से पांच बार सांसद रहे रामटहल चौधरी कांग्रेस में हुए शामिल

बंशीधर न्यूज

रांची: रांची के पूर्व सांसद रामटहल चौधरी ने गुरुवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के महासचिव सह झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर और कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कांग्रेस का अंग पट्टिका पहनाकर चौधरी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

इस अवसर पर उपस्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय और प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने गुलदस्ता देकर रामटहल चौधरी का स्वागत किया। मौके पर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि रामटहल चौधरी झारखंड की राजनीति में एक बड़ा नाम है। चौधरी ने समाज के लिए 40 वर्ष से लगातार अपनी सेवा भावना अपने कार्यों से जनता में अपनी एक अलग छवि बनाई है।

इसी वजह से दो बार विधायक रहने के बाद पांच बार लगातार रांची के सांसद रहे। लेकिन भाजपा ने 2019 के चुनाव में अहमियत ना दिए जाने के कारण इन्होंने स्वतंत्र रूप से भी चुनाव लड़ा लेकिन बावजूद उसके आज के जमाने में भी इनकी अपनी अहमियत उनके आदर्शों की कीमत है। चौधरी 30-40 वर्षों में वहां के जनता के लिए हर स्तर पर आवाज बुलंद की है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा से प्रभावित होकर चौधरी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। इसके लिए मैं इन्हें बधाई देता हूं इनके आने से झारखंड में कांग्रेस को एक नई मजबूती मिलेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि चौधरी झारखंड में पिछड़ों के मसीहा के तौर पर जाने जाते हैं। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान झारखंड में जो पांच दिनों का समय गुजारा है। उससे झारखंड में बहुत से लोग प्रभावित हैं।

झारखंड में भाजपा में भगदड़ मची हुई है और यह सही है की चौधरी पांच बार सांसद रहे हैं लेकिन भाजपा से इनका मोह भंग पहले ही हो चुका था क्योंकि जिस तरह की नीति भाजपा की है और वहां जैसे लोग हैं उसमें इनका मन नहीं लग रहा था और अब यह अपना कीमती समय पार्टी को देने का काम करेंगे और पार्टी इन्हें पूरा सम्मान देगी।