रामगढ़ थाने में युवक की मौत पर एसपी ने दो जमादार और मुंशी को किया निलंबित

रामगढ़ थाने में युवक की मौत पर एसपी ने दो जमादार और मुंशी को किया निलंबित

एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट में खुलासा, ड्यूटी में लापरवाह थे पदाधिकारी

बंशीधर न्यूज

रामगढ़: रामगढ़ थाने की हाजत में युवक अनिकेत की मौत पर एसपी ने पूरी निष्पक्षता से जांच कराई। इसके बाद दो जमादार और एक मुंशी को निलंबित कर दिया। एसपी पीयूष पांडे ने रविवार को बताया कि रामगढ़ एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद ने मामले की जांच रिपोर्ट सौंपी है।

रिपोर्ट के अनुसार थाने में घटना के समय मौजूद पदाधिकारियों ने लापरवाही बरती थी। एसडीपीओ की जांच रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि एएसआई संजय कुमार सिंह, ऑन ड्यूटी ऑफिसर एएसआई उदय यादव और गार्ड कांस्टेबल प्रताप कुमार को ड्यूटी में लापरवाह थे। यदि यह लोग सजगता के साथ पूरा ध्यान रखते तो हाजत में किसी भी तरह का मामला नहीं होता।

शुरू हुई न्यायिक जांच, सीआईडी को ट्रांसफर हुआ मामला

एसपी पीयूष पांडे ने बताया कि इस प्रकरण की न्यायिक जांच शुरू हो गई है। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने सीजेएम को इस मामले की जांच करने के लिए अधिकृत किया गया है। पुलिस इस मामले में किसी भी स्तर पर कोताही बरतना नहीं चाह रही है।

सारे प्रोटोकॉल के अलावा इस मामले को सीआईडी जांच के लिए भी ट्रांसफर कर दिया गया है। मृतक के परिजनों के प्रति पुलिस प्रशासन की पूरी सहानुभूति है। जांच रिपोर्ट के बाद अगर किसी की भी संलिप्तता सामने आती है तो पूरी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।