सर्वदा ज्वेलरी शॉप से दो करोड़ का जेवर का गबन, दो गिरफ्तार

सर्वदा ज्वेलरी शॉप से दो करोड़ का जेवर का गबन, दो गिरफ्तार

बंशीधर न्यूज

रांची: लोअर बाजार थाना क्षेत्र के मेन रोड स्थित सर्वदा ज्वेलरी शॉप से दो करोड़ के जेवर गबन का मामला रविवार को प्रकाश में आया है। इस मामले का पता तब चला जब ज्वेलरी शॉप के मालिक अनुराग सिंधानिया ने स्टॉक ऑडिट कराया। गबन के मामले में स्टोर मैनेजर मोहित नारंग और जीवन हाजरा (कारीगर) की भूमिका संदिग्ध पाई गई है।

इस मामले में अनुराग सिंधानिया ने लोअर बाजार थाना में दोनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है। संदिग्ध दोनों कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पूछताछ के दौरान दोनों आरोपितों ने बताया कि ज्वेलरी गबन का पैसा शेयर मार्केट और डिमेट एकाउंट में लगाया है। स्टोर मैनेजर मोहित नारंग ने पिछले छह माह में स्टॉक से 2277.657 ग्राम सोने का गबन किया था।

इस पूरे खेल में कारीगर जीवन हाजरा भी शामिल था। ग्राहकों को स्टॉक से ज्वेलरी दिखाने के नाम पर मैनेजर निकालता था, लेकिन स्टॉक में दोबारा जमा नहीं करता था। प्रतिष्ठान का स्टॉक ऑडिट होने पर पूरा मामला सामने आया। थाना प्रभारी दयानंद कुमार ने बताया कि मामले में पुलिस में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।