वाराणसी में झारखंड के श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगी

वाराणसी में झारखंड के श्रद्धालुओं से भरी बस में आग लगी

पुलिस ने 70 लोगों को बचाया

दुमका से बस वाराणसी आ रही थी, ट्रक में भी लगी आग 

बंशीधर न्यूज

वाराणसी: मंडुवाडीह थानाक्षेत्र के महेशपुर में शुक्रवार भोर दर्शनार्थियों से भरी बस में भीषण आग लग गई। संयोग ही रहा कि पुलिस ने सभी 70 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया। जिस समय हादसा हुआ ज्यादातर श्रद्धालु सो रहे थे। पुलिस ने न केवल यात्रियों की जान बचाई वरन उन्हें नाश्ता पानी भी कराया।

जिसकी सोशल मीडिया में जमकर सराहना हो रही है। पुलिस अफसरों के अनुसार झारखंड के दुमका से 70 दर्शनार्थी बस से अयोध्या होते हुए वाराणसी आ रहे थे। भोर में लगभग 3 बजे बस जैसे ही महेशपुर पहुंची अचानक उसमें आग लग गई। बस में आग देख समीप ही मौजूद पुलिस कर्मियों ने ओवरटेक कर बस को रुकवाया।

इसके बाद बस में सो रहे सभी यात्रियों को नीचे उतारा गया। इस दौरान वहां लोगों की भीड़ जुटी रही। पुलिस ने सुरक्षा कारणों से सड़क पर कुछ देर के लिए वाहनों का आना-जाना रोक दिया। बस में लगी आग पर काबू पाने के बाद यातायात बहाल हुआ। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार बस में कई यात्रियों ने खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर भी रखा था।

संयोग ही रहा कि उसमें आग नही लगी नही तो बड़ा हादसा होना तय था। उधर,महेशपुर में ही भोर में अंडा लदी ट्रक में भी आग लग गई। हादसे में जब तक आग पर काबू पाया जाता उसमें लदे अंडे जलकर खाक हो गए। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नही हुई। घटना का कारण बस और ट्रक में शार्ट सर्किट से आग लगना माना जा रहा है।