पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार फिर तीन दिनों के लिए ईडी के रिमांड पर

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक बार फिर तीन दिनों के लिए ईडी के रिमांड पर

बंशीधर न्यूज ब्यूरो

 रांची : ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पांच दिनों की रिमांड अवधि खत्म होने पर सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच ईडी कोर्ट में पेश किया। ईडी की ओर से पूछताछ के लिए फिर चार दिन की रिमांड मांगी गई। ईडी के विशेष न्यायाधीश राजीव रंजन की अदालत ने दोनों पक्षों की ओर से बहस होने के बाद तीन दिनों की रिमांड की अनुमति दे दी।

रिमांड मिलने के बाद ईडी की टीम हेमंत को साथ लेकर ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय रवाना हो गई। हेमंत की ओर से महाधिवक्ता राजीव रंजन ने पैरवी की। ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल कुमार ने पक्ष रखा। विनोद सिंह से चैट मामले में हेमंत से ईडी पूछताछ करेगी।

उल्लेखनीय है कि ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात गिरफ्तार किया था। इसके बाद एक फरवरी को हेमंत सोरेन को ईडी ने कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने मामले में सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फिर दो फरवरी को ईडी कोर्ट ने तीन फरवरी से पांच दिनों तक हेमंत सोरेन को ईडी रिमांड पर भेजा दिया था।

कोर्ट ने ईडी को पुलिस रिमांड के दौरान हेमंत सोरेन का मेडिकल चेकअप कराते रहने का निर्देश दिया था। साथ ही किसी तरह की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना नहीं करने को भी कहा था। इसके अलावा कोर्ट ने पूछताछ के दौरान हेमंत सोरेन को अपने परिवार के सदस्य और अपने वकील से मुलाकात करने की छूट दी थी। मुलाकात की अवधि 30 मिनट निर्धारित की थी। ईडी इससे पहले सात फरवरी को हेमंत को पांच दिनों के रिमांड पर लिया था।