हिमांचल प्रदेश से झारखंड जा रहे कंटेनर से ढ़ाई करोड की शराब बरामद, तस्कर गिरफ्तार

हिमांचल प्रदेश से झारखंड जा रहे कंटेनर से ढ़ाई करोड की शराब बरामद, तस्कर गिरफ्तार

अहरौरा पुलिस ने सुकृत बार्डर पर चेकिंग के दौरान कंटेनर से बरामद किया 930 पेटी अंग्रेजी शराब

बंशीधर न्यूज

मीरजापुर: पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि अवैध रूप से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान में सोमवार को बड़ी सफलता मिली है। अहरौरा पुलिस ने हिमांचल प्रदेश से झारखंड ले जायी जा रही 2.5 करोड की कंटेनर में लदी 930 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक अहरौरा बृजेश सिंह, एसओजी प्रभारी संजय कुमार सिंह, सर्विलांस प्रभारी मानवेन्द्र सिंह व आबकारी निरीक्षक अखिलेश चन्द्र त्रिवेदी संयुक्त टीम ने सुकृत बार्डर के ग्राम हिनौता छातों के पास सघन चेकिंग कर रविवार की देर रात एक कंटेनर में सवार पवन कुमार पुत्र शिवराम निवासी साहा थाना साहा जनपद अम्बाला, हरियाणा को गिरफ्तार किया।

कंटेनर की तलाशी के दौरन उसमें लदी 930 पेटी (11160 बोतल, प्रत्येक बोतल 750 एमएल) अंग्रेजी शराब (नाइट क्वीन डिलक्स व्हीस्की ब्रांड) बरामद हुई। गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में अहरौरा थाने पर मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार तस्कर को जेल भेजा जा रहा है और शराब तस्करी में प्रयुक्त कंटेनर को एमवी एक्ट में सीज किया गया।

पकड़े न जाने के लिए बदलते देते हैं नम्बर प्लेट

गिरफ्तार शराब तस्कर ने पूछताछ में बताया कि अंग्रेजी शराब को हिमांचल प्रदेश से झारखण्ड ले जाकर ऊंचे दामों पर बिक्री करते हैं। बताया कि शराब को विभिन्न प्रदेश की सीमाओं में प्रवेश करने से पूर्व वाहन का नम्बर प्लेट उस प्रदेश के अनुसार बदल देते हैं ताकि पकड़े न जा सके।