तृतीय चरण के प्रशिक्षण के साथ तैयारी पूरी, अब मतदान की बारी

तृतीय चरण के प्रशिक्षण के साथ तैयारी पूरी, अब मतदान की बारी

प्रशिक्षण लिया ठीक से, अब त्रुटि रहित काम कर दिखाइएः रेम्या मोहन

बंशीधर न्यूज

पलामू: डालटनगंज के पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति भवन में माइक्रो आब्जर्वर एवं गिरिवर$2 उच्च विद्यालय में शुक्रवार को महिला मतदानकर्मियों के तृतीय चरण के प्रशिक्षण के साथ ही 13-पलामू लोकसभा (अजा)-2024 के चुनाव की तैयारी पूरी हो गयी। 13 मई को अब मतदान की बारी है। सूक्ष्म प्रेक्षकों के प्रशिक्षण में मौजूद जेनरल आब्जर्वर रेम्या मोहन ने कहा कि इस प्रशिक्षण में आप हर शंका का समाधान कर लें।

आप सबको मतदान केन्द्र पर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार हो रहे मतदान का प्रेक्षण करना है तथा विहित प्रपत्र में सही ब्योरा संधारित कर प्रतिवेदित करना है। आपने प्रशिक्षण ठीक से लिया है। अब त्रुटि रहित काम कर दिखाइए। ध्यान रहे कि त्रुटि की कोई गुंजाइश नहीं हो। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ करने की शुभकामनाएं दी और आश्वस्त किया कि उन्हें आवश्यकतानुसार अपडेट किया जाता रहेगा।

एलआरडीसी प्यारेलाल ने भी सूक्ष्म प्रेक्षकों को पूरी संजीदगी से कर्त्तव्य निर्वहन करने के प्रति सचेत किया। मौके पर छतरपुर एलआरडीसी विजय कुमार केरकेट्टा, सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी रश्मि रंजन व डीईओ दुर्गानंद झा मौजूद थे। जिला प्रशिक्षक परशुराम तिवारी ने सूक्ष्म प्रेक्षकों को प्रेक्षण के सभी विन्दुओं तथा रिपोर्टिंग की सिलसिलेवार जानकारी दी।

कहा कि माइक्रो आब्जर्वर वस्तुतः मतदान केन्द्र पर भारत निर्वाचन आयोग के नेत्र होते हैं। प्रशिक्षण को सफल बनाने में प्रशिक्षण कोषांग के प्रधान सहायक रामलखन राम, जिला प्रशिक्षक रामानुज प्रसाद, अमरेन्द्र पाठक, अशोक सिंह, अजित कुमार व सौरभ कुमार सिन्हा सक्रिय रहे। वहीं दूसरी ओर गिरिवर$2 उच्च विद्यालय में चार सौ महिला मतदानकर्मियों के प्रशिक्षण के साथ तृतीय चरण का प्रशिक्षण सम्पन्न हो गया।