रियासी में आतंकी हमले को लेकर अमित शाह ने उपराज्यपाल सिन्हा से की बात

रियासी में आतंकी हमले को लेकर अमित शाह ने उपराज्यपाल सिन्हा से की बात

बोले- हमले में शामिल किसी को बख्शा नहीं जाएगा

बंशीधर न्यूज

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए आतंकी हमले में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। रविवार को दूसरी बार केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि जम्मू कश्मीर के रियासी में तीर्थयात्रियों पर हुए हमले की घटना से बहुत दुखी हूं।

जम्मू कश्मीर के जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन से बात की और घटना के बारे में जानकारी ली। इस कायराना हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।'' शाह ने आगे कहा कि स्थानीय प्रशासन तत्काल चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘ईश्वर मृतकों के परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।

मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं।'' उधर, जम्मू एवं कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने एक्स पोस्ट में कहा कि रियासी में बस पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीद नागरिकों के परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं। हमारे सुरक्षा बलों और जेकेपी ने आतंकवादियों की तलाश के लिए संयुक्त अभियान शुरू किया है।

उन्होंने अपने दूसरे पोस्ट में बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्थिति का जायजा लिया और मुझसे स्थिति पर लगातार नजर रखने को कहा है। इस घृणित कृत्य के पीछे के सभी लोगों को जल्द ही सजा दी जाएगी। प्रधानमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा देखभाल और सहायता प्रदान की जाए।

उल्लेखनीय है कि जम्मू एवं कश्मीर के रियासी जिले में रविवार शाम आतंकियों ने उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की, जिससे बस खाई में जा गिरी। इस घटना में दस लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हुए हैं।