कोडरमा थर्मल पावर प्लांट के 14 स्टाफ क्वार्टर में एक साथ एक करोड़ से अधिक की चोरी

कोडरमा थर्मल पावर प्लांट के 14 स्टाफ क्वार्टर में एक साथ एक करोड़ से अधिक की चोरी

बंशीधर न्यूज

कोडरमा: कोडरमा थर्मल पावर प्लांट के 14 स्टाफ क्वार्टर में बीती रात बदमाशों ने एक करोड़ से ऊपर के आभूषण और नकदी पर हाथ साफ किया है। जिन क्वार्टर को निशाना बनाया गया उनमें रहने वाले स्टाफ या तो नाइट ड्यूटी पर गए हुए थे या फिर किसी कारणवश अपने क्वार्टर से बाहर थे।

चोर दरवाजे पर लगा ताला और लॉक तोड़कर घर में दाखिल हुए और घर में रखे अलमारी, लॉकर, ड्रावर और दीवान पलंग में रखे सामानों को इधर-उधर बिखेर दिया। साथ ही सिर्फ नकदी और जेवर लेकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि चोरों ने प्लांट परिसर में दाखिल होने के लिए प्लांट के बाउंड्री के बाहरी दीवार में सुरंग बनाई और उसके बाद सोलर प्लांट की ओर से आवासीय परिसर में दाखिल हुए।

चोर प्लांट स्थित अलग-अलग ब्लॉक में दाखिल हुए और बंद पड़े क्वार्टर को निशाना बनाया। एक क्वार्टर में रहने वाले दंपति के परिवार में शादी होने वाली थी लेकिन इससे पहले ही चोर शादी के जेवर और कैश ले भागे। लोगों ने बताया कि आज सुबह जब उनकी नींद खुली तो एक-एक कर 14 क्वार्टर में चोरी की जानकारी मिली।

वारदात एक क्वार्टर के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। सूचना पर एसपी अनुदीप सिंह और स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल का दौरा किया। एसपी ने बताया कि पुलिस जल्द ही मामले का उद्भेदन करेगी और अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने डीएसपी मुख्यालय पुरुषोत्तम कुमार सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है, जिसमे थाना प्रभारी राजेन्द्र कुमार राणा, एसआई अमित कुमार, सुनील पासवान, सुमन कुमार शामिल हैं।