एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में राज्य के तीन खिलाड़ियों का चयन

एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में राज्य के तीन खिलाड़ियों का चयन

बंशीधर न्यूज

रांची: इंदिरा गांधी साइकिलिंग वेलोड्रम स्टेडियम, नई दिल्ली में साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के तत्वावधान में 43वीं सीनियर एवं 30वीं जूनियर एशियाई ट्रैक साइकिलिंग चैंपियनशिप का आयोजन होना है। इसमें 18 देशों के 600 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेंगे।

21-26 फरवरी तक होने वाली इस प्रतियोगिता के लिए भारतीय साइकिलिंग टीम में झारखंड के तीन खिलाड़ी भी शामिल किए गये हैं। झारखंड साइकिलिंग संघ महासचिव शैलेंद्र कुमार पाठक ने मंगलवार को बताया कि राज्य की सरिता कुमारी, सबीना कुमारी और नारायण महतो को भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय साइकिलिंग टीम में कुल 42 साइकिलिस्ट राइडर शामिल हैं। एशियाई ट्रैक साइकलिंग प्रतियोगिता में भाग लेने वाले तीनों खिलाड़ियों ने पूर्व में भी कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी की है और पदक जीते हैं। राष्ट्रीय स्तर पर रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि झारखंड के लिए यह बहुत ही गर्व का विषय है कि यहां की दो बालिका एवं एक बालक खिलाड़ी एशियाई खेलों में भाग ले रहे हैं।

साइकलिंग खेल का यह ओलंपिक क्वालीफायर का आखिरी इवेंट है, जिससे आने वाले समय में झारखंड के साइकिलिंग खेल को एक नई ऊंचाई मिलेगी। एशियाई खेलों में भाग लेने वाले तीनों खिलाड़ियों को राजमहल सांसद विजय हांसदा, झारखंड साइकिलिंग संघ के अध्यक्ष मधुकांत पाठक, झारखंड साइकिलिंग संघ के वरीय उपाध्यक्ष संदीप खन्ना, उपाध्यक्ष अम्लान कुसुम सिन्हा, झारखंड साइकिलिंग संघ के कोषाध्यक्ष रणवीर सिंह, एथलेटिक्स कोच आशु भाटिया के अलावा रितेश झा, नरेश कुमार, जेएसएसपीएस प्रशिक्षक रामकुमार भट्ट, प्रथम शर्मा, लखन हांसदा सहित जिला संघ के अध्यक्ष एवं सचिव ने भी शुभकामनाएं दी हैं।