समान कार्य का समान वेतन नहीं मिला तो लोकसभा चुनाव में नोटा का बटन दबाएंगे होमगार्ड के जवान

समान कार्य का समान वेतन नहीं मिला तो लोकसभा चुनाव में नोटा का बटन दबाएंगे होमगार्ड के जवान

झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन की आम सभा

बंशीधर न्यूज

रांची: झारखंड होमगार्ड वेलफेयर एसोसिएशन की आम सभा धुर्वा गोल चक्कर स्थित मैदान में रविवार को हुई। इस आम सभा की अध्यक्षता प्रदेश महासचिव राजीव कुमार तिवारी और संचालन प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी ने किया। आम सभा में झारखंड के सभी जिलों से हजारों की संख्या में होमगार्ड के जवान पहुंचे थे।

आम सभा की समाप्ति के बाद प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी के नेतृत्व में होमगार्ड के जवानों ने शपथ लिया कि यदि आचार संहिता लगने से पूर्व होमगार्ड जवानों को सर्वोच्च न्यायालय एवं झारखंड उच्च न्यायालय के आदेश आलोक में पुलिस कर्मियों के अनुमान्य मूल्य वेतन एवं अन्य भत्ते के बराबर समान कार्य का समान वेतन का लाभ नहीं दिया जाता है तो झारखंड के होमगार्ड के जवान के साथ उनके परिवार के लोग लोकसभा चुनाव के दौरान अपने मत का प्रयोग नोटा पर करेंगे।

यह भी निर्णय लिया गया कि लोकसभा चुनाव की समाप्ति के बाद झारखंड राज्य के होमगार्ड जवान जेल भरो आंदोलन करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष रवि मुखर्जी ने कहा कि झारखंड उच्च न्यायालय में चार अप्रैल को अवमानना याचिका की जो सुनवाई होने वाली है उसमें सर्वोच्च न्यायालय के वरीय अधिवक्ता की अभयकांत मिश्रा बहस करेंगे।

प्रदेश महासचिव राजीव कुमार तिवारी ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया कि जो आश्वासन उन्होंने प्रोजेक्ट भवन एवं अपने आवास पर होमगार्ड के प्रतिनिधि के साथ किया था उसके अनुसार होमगार्ड जवानों को यथाशीघ्र समान कार्य का समान वेतन का लाभ दिया जाए। इस आम सभा में बड़ी संख्या में महिला होमगार्ड जवान भी शामिल थी।