गृह प्रवेश कार्ड पर छपवा दिया मोदी जी को वोट करने का स्लोगन

गृह प्रवेश कार्ड पर छपवा दिया मोदी जी को वोट करने का स्लोगन

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन संबंधित मामले में प्राथमिकी दर्ज

बंशीधर न्यूज

रामगढ़: देश में लोकसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। पहले चरण का मतदान एक हफ्ते के बाद ही है। इस चुनाव का खुमार राजनीतिक दलों के साथ-साथ आम नागरिकों के दिमाग पर भी चढ़ा है। रामगढ़ जिले के चितरपुर प्रखंड अंतर्गत बड़कीपोना गांव में एक व्यक्ति ने अपने घर का गृह प्रवेश किया, तो उस कार्यक्रम के निमंत्रण कार्ड पर मोदी जी को वोट करने का स्लोगन भी छपवा दिया।

उसकी यह नादानी सिर्फ उसके परिजनों और रिश्तेदारों तक ही सीमित नहीं रही। गृह प्रवेश का वह कार्ड अब सुर्खियों में है। रामगढ़ जिला प्रशासन ने इसकी सूचना मिलते ही तत्काल कार्रवाई की और घर के मालिक पूरन कुशवाहा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज कर दिया है। रामगढ़ डीसी चंदन कुमार ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना जारी किए जाने के उपरांत से आदर्श आचार संहिता प्रभावी है।

बड़कीपोना क्षेत्र में रहने वाले पूरण कुशवाहा द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए व्यक्ति विशेष को वोट करने से संबंधित स्लोगन गृह प्रवेश निमंत्रण कार्ड में अंकित कराया गया। यह आदर्श आचार संहिता के दरमियान लोगों को निमंत्रण कार्ड वितरित किया गया तथा 27 मार्च को गृह प्रवेश कार्य संपन्न कराया गया। इस मामले में आईपीसी- 1860 की धारा 188 एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 127 ए के तहत प्राथमिक की दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।