पंजरी कला और लालगढ़ में एलएचएस निर्माण की मिली स्वीकृति, लोगों में हर्ष

पंजरी कला और लालगढ़ में एलएचएस निर्माण की मिली स्वीकृति, लोगों में हर्ष

एलएचएस निर्माण के लिए तीन दशक से संघर्षरत हैं लोग

दर्जनों बार हुआ है रेल रोको आंदोलन, आमरण अनशन व धरना प्रदर्शन

बंशीधर न्यूज 

विश्रामपुर : पलामू जिले के पंजरी कला एवं लालगढ़ में एलएचएस निर्माण की स्वीकृति मिलने से वहां के लोगों में खुशी है। रेलवे बोर्ड की ओर से 9 मार्च 2024 को स्वीकृति प्रदान की गई है। जानकारी के अनुसार दोनों जगहों पर लिमिटेड हाईट सबवे (एलएचएस ) निर्माण के लिए 12 करोड़ 99 लाख 50 हजार रुपए की राशि की भी स्वीकृति हो चुकी हैं। इसके लिए काफी लंबे अरसे से वहां के लोग धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन करते आ रहे थे।

सांसद विष्णु दयाल राम के अथक प्रयास से उक्त दोनों जगहों पर निर्माण की स्वीकृति प्रदान की गयी है। सांसद ने वर्ष 2014 से ही लोकसभा में शून्य काल एवं नियम 377 के तहत मामले को उठाया था।

सांसद ने इसकी स्वीकृति के लिए डीआरएम धनबाद, जीएम हाजीपुर, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को पत्राचार एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी व्यक्तिगत रूप से मुलाकात कर निर्माण के लिए मांग किया गया था। काफी लंबे अरसे के बाद वहां के लोगों का चिरप्रतीक्षित मांगें पूरी हुई है। 

भाजपा नेता सुनील कुमार पांडेय, कुश कुमार ओझा, सतीश्वर सिंह, विश्रामपुर के उपप्रमुख सत्येंद्र नारायण सिंह कई लोगों ने इसके लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व सांसद विष्णु दयाल राम के प्रति आभार जताया है।