बड़े शिक्षण संस्थान खोले जायेंगे, लगेगी फैक्ट्री: सांसद

बड़े शिक्षण संस्थान खोले जायेंगे, लगेगी फैक्ट्री: सांसद

बंशीधर न्यूज

पलामू: लोकसभा चुनाव में भाजपा कैंडिडेट और पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम ने शनिवार को लोकसभा कार्यालय में प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि बड़े शिक्षण संस्थान खोलने और फैक्ट्री लगाने को लेकर उनका प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि पलामू, गढ़वा एवं लातेहार आकांक्षी जिले में शामिल है।

ऐसे में देश स्तर का शिक्षण संस्थान खुलने से यहां के मेधावी छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा मिल पाएगी। साथ ही फैक्ट्री लगने से यहां के युवाओं को स्थानीय स्तर पर रोजगार मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जमीन की समस्या सांसद ने कहा कि उतरी कोयल परियोजना-मंडल डैम को लेकर विस्थापितों के लिए मुआवजा राशि केंद्र सरकार राज्य सरकार को दे दी है, लेकिन झारखंड सरकार इसका वितरण नहीं कर रही है।

नतीजा इस प्रोजेक्ट पर अब तक काम शुरू नहीं हुआ। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर सांसद ने कहा कि रेलवे ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है किया ट्रेन वाराणसी तक किस रूट से चलेगी। उनका प्रयास होगा कि इस ट्रेन को रांची से टोरी-लोहरदगा होकर डालटनगंज के रास्ते वाराणसी तक चलाया जाए, ताकि आकांक्षी जिले में शामिल पलामू, गढ़वा, लातेहार के लोग आसानी से यात्रा कर सके।