टेम्पो-ट्रैक्टर में टक्कर, मां-बेटी समेत तीन की मौत

टेम्पो-ट्रैक्टर में टक्कर, मां-बेटी समेत तीन की मौत

बंशीधर न्यूज

पलामू: मेदिनीनगर सदर थाना क्षेत्र के पोखराहा में डालटनगंज-पांकी मुख्य पथ पर बुधवार की शाम भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें मां-बेटी समेत तीन की मौत हो गयी। जबकि एक दर्जन लोग जख्मी हो गए, जिन्हें इलाज के लिए एमआरएमसीएच समेत अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद से प्रभावित परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सूचना मिलने पर सदर सीओ प्रदीप बल्होत्रा, एसडीओ अनुराग कुमार तिवारी समेत कई प्रशासनिक पदाधिकारी एमआरएमसीएच पहुंचकर स्थिति की जानकारी ले रहे हैं। एमआरएमसीएच में समय पर इलाज नहीं होने का आरोप लगाकर परिजन हंगामा कर रहे हैं। अस्पताल के सामने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा के पास मुख्य सड़क को जाम भी किया।

हालांकि वार्ता के लिए प्रशासनिक अधिकारी उन्हें अस्पताल परिसर में ले गए हैं। समझाने का प्रयास कर रहे हैं। मृतकों में चैनपुर के शाहपुर निवासी फिरोज खान की 45 वर्षीय पत्नी जुगनू बीवी एवं 7 वर्षीय पुत्री फतिमा एवं एक अन्य 6 वर्ष की साइमा परवीण शामिल है। प्रभावित लोगों के अनुसार चैनपुर के शाहपुर से कुछ लोग टेम्पो से मनातू के बरूरूा शरीफ दरगाह में लगे उर्स में गए थे। सभी वहां से लौट रहे थे। डालटनगंज-पांकी मुख्य पथ पर पोखराहा में जैसे ही पहुंचे कि एक ट्रैक्टर से जोरदार टक्कर हो गयी।

टक्कर के बाद ट्रैक्टर मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद लोगों में चीख पुकार मच गयी। आस पास के लोगों ने सभी जख्मी को इलाज के लिए एमआरएमसीएच में भेजा। सूचना मिलने पर पुलिस छानबीन शुरू की। आरोप है कि जख्मी जब एमआरएमसीएच में पहुंचे तो वहां कोई डाक्टर मौजूद नहीं था। आधे घंटे तक प्रभावित परिवार एवं जख्मी इलाज के लिए पूरे अस्पताल में भटकते रहे, लेकिन आक्सीजन तक नसीब नहीं हुई।

इस कारण खासकर जुगनू बीवी का इलाज नहीं हो पाया। आक्सीजन के अभाव में उसकी मौत हो गयी। प्रभावित परिवार मुआवजा एवं अस्पताल के डाक्टर पर कार्रवाई की मांग पर अड़ा है। सूचना मिलने पर मुहर्रम इंतेजामिया कमिटी के जेनरल खलीफा शहरयार अली समेत दर्जनों समाज के लोग एमआरएमसीएच पहुंच गए हैं।