एचईसी को भेल में विलय करने के मामले में कांग्रेस ने किया सवाल

एचईसी को भेल में विलय करने के मामले में कांग्रेस ने किया सवाल

बंशीधर न्यूज

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता कमल ठाकुर ने एचईसी को भेल में विलय करने पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने केंद्र सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय से इस संबंध में पुष्टि करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एचईसी के कामगार पिछले 30 दिनों से अपने हक के लिए न्याय कि गुहार लगा रहे हैं लेकिन मंत्रालय उनकी मांगों के संबंध में अभी तक कोई कदम नहीं उठाया है।

इस बाबत राहुल गांधी के जरिये भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान एचईसी के समस्याओं को प्रमुखता से उठाया गया है। मजदूरों की समस्याओं और एचईसी के संबंध में अभी तक केंद्र सरकार का कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है और न ही मजदूरों का हमदर्द बनने वाले प्रदेश भाजपा के किसी भी नेता ने आंदोलनरत मजदूरों से मुलाकात तक करने की कोशिश नहीं की है।

इन सब के बावजूद अचानक से अखबारों में ऐसी खबर का आना एचईसी में कार्यरत कर्मचारियों को सशंकित कर रहा है। ठाकुर ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि भारी उद्योग मंत्रालय स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विलय की खबर की पुष्टि करे। प्रदेश कांग्रेस यह मांग करता है। उन्होंने कहा कि एचईसी के कर्मचारियों को पिछले 23 महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है और उनकी स्थिति बद से बदतर होती जा रही है।