पलामू में डीसी, डीडीसी और प्रशिक्षु आईएएस ने किया रक्तदान

पलामू में डीसी, डीडीसी और प्रशिक्षु आईएएस ने किया रक्तदान

बंशीधर न्यूज

पलामू: एमआरएमसीएच स्थित ब्लड बैंक में मंगलवार को जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। पलामू डीसी शशि रंजन ने रक्तदान कर शिविर का उद्घाटन किया। जिले के उपविकास आयुक्त रवि आनंद एवं प्रशिक्षु आईएएस सह सहायक समाहर्ता रवि कुमार व सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार ने भी रक्तदान किया।

शिविर में झारखंड गृह रक्षा वाहिनी के निरीक्षक अनुज कुमार झा सहित ट्रस्ट से जुड़े 21 लोगों ने भी स्वैच्छिक रक्तदान किया। उपायुक्त शशि रंजन ने रक्तदान करने वालों का उत्साह बढ़ाया। साथ ही रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र दिया। उपायुक्त ने कहा कि रक्तदान एक नेक कार्य है और इस कार्य में शामिल हर व्यक्ति का विशेष महत्व है।

उन्होंने कहा कि भविष्य में प्रत्येक ब्लॉक-सीएचसी स्तर पर भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। सिविल सर्जन ने कहा कि लोगों को नया जीवन देने के लिए खासकर युवाओं को रक्तदान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि ब्लड बैंक में हर दिन विभिन्न तरह के मरीज रक्त के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में जिस अनुपात में ब्लड दिया जाता है। इस तरह रक्तदान भी करने की जरूरत है, ताकि रक्त की उपलब्धता हमेशा ब्लड बैंक में बना रहे।

शिविर में ट्रस्ट के अध्यक्ष अजीत कुमार दुबे, हेमंत कुमार सिंह, धर्मेंद्र पांडेय, रंजित रंजन, अखिलेश पाठक, जिंदल कुमार, अजय कुमार तिवारी, प्रो. जगन्नाथ सिंह, राम पुकार सिंह, मंदीप सिंह, रविंद्र सिंह सहित अन्य सदस्यों ने रक्तदान किया।