पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल में रहने से दुखी झामुमो नेता नहीं खेलेंगे होली

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल में रहने से दुखी झामुमो नेता नहीं खेलेंगे होली

बंशीधर न्यूज

पलामू: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल में रहने से दुखी झामुमो पलामू के नेताओं ने मंगलवार को सामूहिक रूप से निर्णय लिया कि इस वर्ष होली नहीं खेलेंगे। साथ ही होली मिलन समारोह आयोजित नहीं किया जायेगा। मंगलवार को जिला कार्यालय में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताआंे के साथ बैठक के बाद जिलाध्यक्ष राजेन्द्र सिन्हा नेे यह निर्णय लिया।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि सबों ने आपसी सहमति से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के जेल से बाहर निकलने तक होली मिलन समारोह आयोजित नहीं करने और होली नहीं खेलने का निर्णय लिया। ज्ञात हो झामुमो पलामू द्वारा हर साल भव्य होली मिलन समारोह आयोजित किया जाता था। अध्यक्ष श्री सिन्हा ने कहा कि झामुमो एक परिवार है और इस परिवार का सबसे प्रमुख सदस्य हमारे कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन जी को भाजपा ने षड्यंत्र रच उन्हें जेल जाने पर मजबूर किया है।

ऐसे में झामुमो के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं में उदासीनता है और हमारे नेता श्री सोरेन जी जिस दिन बाहर आएंगे उसी दिन हम सब होली और दीवाली मनाएंगे। पूरा देश देख रहा है कि कैसे केंद्रीय एजेंसियों की मदद से एक आदिवासी मुख्यमंत्री को इस्तीफा देने को मजबूर किया गया।

हेमंत सोरेन जी का झारखंडवासियों को हक और अधिकार देना भाजपा को रास नहीं आया, परंतु आज मुख्यमंत्री चंपई सोरेन जी के नेतृत्व में झारखंड का विकास उसी तेजी से हो रहा है। आने वाले लोकसभा के चुनाव में और उसके विधानसभा में भी जनता भाजपा को सबक सिखाने वाली है। केंद्रीय समिति सदस्य सुनील तिवारी, उपाध्यक्ष बालकिशुन उरांव ने भी इस फैसले की सराहना करते हुए होली नहीं मानने का निर्णय लिया।