पुलिस की वर्दी पहनकर लूट और डकैती करने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

पुलिस की वर्दी पहनकर लूट और डकैती करने वाले चार अपराधी गिरफ्तार

बंशीधर न्यूज

रांची: मैकलुस्कीगंज थाना पुलिस ने पुलिस की वर्दी पहनकर लूट और डकैती करने वाले गिरोह के चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अपराधियों में भीम कुमार रवि, राकेश साव, राहुल लोहरा और छोटू लोहरा शामिल है।गिरफ्तार सभी अपराधी लातेहार जिला के चंदवा और हेरहंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

इनके पास से एक एयर गन, दो लूटा हुआ टैक्टर, लूटे गये एक बाइक, घटना में प्रयुक्त एक बाइक, चार मोबाईल फोन और दो पुलिस की वर्दी बरामद किया गया है। ग्रामीण एसपी पीयुष पांडेय ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि मैक्लुस्कीगंज और खलारी थाना क्षेत्रों में पुलिस की वर्दी में कुछ अपराधी लूट और डकैती की घटना को अंजाम दिया जा रहा था, जिसे देखते हुए खलारी डीएसपी के नेतृत्व में एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।

इसी बीच टीम को गुप्त सूचना मिली कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी बालूमाथ की ओर से आ रहे हैं। टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मैक्लुस्कीगंज-बालुमाथ रोड में ग्राम हैसालौंग में वाहन चेकिंग प्रारम्भ किया गया। वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक पर सवार तीन व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, जिसे पुलिस टीम ने रूकने का ईशारा किया । इसके बाद बाइक सवार अपराधी सहित भागने लगे, जिसे पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया ।

पकड़ाये अपराधियों की तलाशी लेने पर बैग के अन्दर रखा दो पुलिस वर्दी, मोबाईल और एयरगन बरामद किया गया। पूछताछ करने पर गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि इनका एक गिरोह है जो रांची, लातेहार, हजारीबाग एवं चतरा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में लूट और डकैती की घटना को अंजाम देता है।