पूर्व सांसद घूरन राम ने भाजपा का दामन थामा, बाबूलाल ने दिलायी सदस्यता

पूर्व सांसद घूरन राम ने भाजपा का दामन थामा, बाबूलाल ने दिलायी सदस्यता

बंशीधर न्यूज ब्यूरो

रांची : दो दिन पूर्व राजद को अलविदा कहने वाले पलामू के पूर्व सांसद घूरन राम ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उन्होंने गुरुवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पार्टी का पटका पहनाकर पूर्व सांसद घूरन राम स्वागत किया।

उस मौके पर झामुमो, कांग्रेस, राजद छोड़कर बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। जिसमें घूरन राम के अलावे माधवचंद्र महतो, ब्रजेंद्र हेमरोम, राजेंद्र मुंडा सहित उनके समर्थक शामिल हैं।

जनता तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए संकल्पित : बाबूलाल

उस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि 2024 में देश की जनता तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए संकल्पित है। हमें जन-जन के बीच जाकर नरेन्द्र मोदी के संदेश को पहुंचाना है। नरेन्द्र मोदी ने जो 400 पार का लक्ष्य दिया है उसे पूरा करना है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, आदिवासी, दलित पिछड़े सभी को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा है।

उन्होंने कहा कि अटल सरकार से शुरू हुई विकास यात्रा को मोदी ने तेजी से आगे बढ़ाया है। जनधन खाता, शौचालय, प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान योजना, प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज, उज्जवला गैस योजना, पीएम विश्वकर्मा योजना जैसी अनेक कल्याणकारी योजनाएं आम जनता तक पहुंची हैं। मोदी सरकार ने देश का स्वाभिमान और सम्मान बढ़ाया है। आज तिरंगा की ताकत को दुनिया पहचान रही। सबका साथ सबका विकास तेजी से धरातल पर उतर रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार हो रहा है। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उनके किए का परिमाण भुगतना पड़ रहा है। मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन ने यदि लीक नहीं बदली तो उन्हें भी ऐसे ही परिणाम के लिए तैयार रहना पड़ेगा।

नेतृत्व जो जिम्मेवारी देगा उसे पूरा करूंगा : घूरन

भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व सांसद घूरन राम ने पार्टी के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व का आभार प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा ही आदिवासी, दलित, पिछड़े सभी समाज का सम्मान करती है। पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आज तेजी से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि तीसरी बार मोदी सरकार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। प्रदेश नेतृत्व जो जिम्मेवारी देगा उसे पूरा कराने में पूरी ताकत झोंक दूंगा।

माधव चंद्र महतो ने कहा कि बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भाजपा का जनाधार बढ़ता ही जा रहा। इनके साथ कार्य करने का पुराना अनुभव है। ये हमारे राम हैं और मैं उनका हनुमान हूं।

 ब्रजेंद हेमरोम ने कहा कि झामुमो के नेतृत्व में चल रही राज्य सरकार ने राज्य को आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा दिया है। बाबूलाल मरांडी के नेतृत्व में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई को अंतिम मुकाम तक पहुंचाएंगे।

राजेंद्र मुंडा ने कहा कि भाजपा परिवार में शामिल होकर आज खुशी और गर्व का अनुभव कर रहा हूं।

समारोह का संचालन प्रदेश मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने और धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष, आरती कुजूर, बालमुकुंद सहाय और सह मीडिया प्रभारी अशोक बड़ाइक ने किया। उपस्थित लोगों को 8980808080 पर ऑनलाइन सदस्यता भी ग्रहण कराई गई।