कैसे होगा चुनाव और करायेगा कौन, एसडीओ, बीडीओ और सीओ सबकी कुर्सी खाली

कैसे होगा चुनाव और करायेगा कौन, एसडीओ, बीडीओ और सीओ सबकी कुर्सी खाली
फाइल फोटो

नीलू चौबे

श्री बंशीधर नगर : 18 वीं लोकसभा आम चुनाव की घंटी बजने वाली है। प्रशासन शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर एलर्ट मोड में है। चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में है। पदाधिकारियों एवं कर्मियों को चुनाव से संबंधित प्रशिक्षण भी दिया गया है।

सिर्फ चुनाव आयोग के हरी झंडी का इंतजार है। किंतु श्री बंशीधर नगर अनुमंडल में कैसे होगा चुनाव और करायेगा कौन और यह एक यक्ष प्रश्न है, क्योंकि अनुमंडल में एसडीओ, नगर ऊंटारी प्रखंड में बीडीओ एवं अंचल कार्यालय में सीओ का पद रिक्त है। अनुमंडल में चुनाव के वक्त अभूतपूर्व संकट व्याप्त है।

तीनों कार्यालय प्रभार के सहारे संचालित हो रहा है। हालांकि पूर्व में सरकार की ओर से अनुमंडल एवं ब्लॉक में एसडीओ एवं बीडीओ की पोस्टिंग की गई थी। सिर्फ अंचल कार्यालय में सीओ की पोस्टिंग नहीं हुई थी। एसडीओ के रूप में प्रभाकर मिर्घा एवं बीडीओ के रूप में अदिती गुप्ता दोनों अधिकारियों ने अभी तक योगदान नहीं दिया।

अंचल कार्यालय में सीओ का पद महीनों से खाली पड़ा हुआ है। यहां अभी तक किसी की पोस्टिंग नहीं की गई है। एसडीओ जैसे महत्वपूर्ण पद भी एक सप्ताह से अधिक दिनों से खाली पड़ा हुआ है। तीनों कार्यालय प्रभार के सहारे संचालित किया जा रहा है। तीनों कार्यालयों में सिर्फ दैनिक कार्यों का निष्पादन किया जा रहा है।