पांडू के थाना प्रभारी ने अति नक्सल प्रभावित गांव में संचालित स्कूल में जाकर बच्चों को पढ़ाया

पांडू के थाना प्रभारी ने अति नक्सल प्रभावित गांव में संचालित स्कूल में जाकर बच्चों को पढ़ाया

 बंशीधर न्यूज

विश्रामपुर : जिले के अति नक्सल प्रभावित प्रखंड पांडु के कई ऐसे गांव जहां पुलिस जाने से पहले कई तरह की रणनीति तय कर वहां पहुंचती थी। लेकिन आज क्षेत्र की स्थिति बदलते ही गांवों में रौनक फिर लौट गई है। पुलिस भी बेखौफ होकर आज उन गांवों में पहुंचकर न सिर्फ लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं के प्रति जागरूक कर रही है।

बल्कि स्कूलों में बच्चों को तालीम देकर उन्हें पढ़ लिखकर देश का एक जागरूक व ईमानदार नागरिक बनने के लिये प्रेरित कर रही है। पांडू के थाना प्रभारी कुमार सौरभ ने सामुदायिक पुलिसिंग के तहत श्रीनगर स्कूल के बच्चों के बीच पठन पाठन सामग्री भी वितरित किया। उन्होंने बच्चों को यह भरोसा भी दिलाया की पुलिस हर वक्त उनके लिये तैयार है। थाना प्रभारी लोक सभा चुनाव के लिये बूथ का भौतिक सत्यापन भी किया।

उक्त विद्यालय तीन तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है। एक समय था जब इस क्षेत्र में माओवादी डेरा डाले रहते थे। वहीं आज इस विद्यालय के बच्चे-बच्चियां पढ़ लिखकर डॉक्टर, शिक्षक एवं पुलिस बनने की बात कर रहे हैं। मध्य विद्यालय होने के बावजूद भी यहां के बच्चे सिर्फ एक शिक्षक के भरोसे पढ़ाई कर रहे हैं। हालांकि थाना प्रभारी कुमार सौरभ ने समय निकालकर ऐसे विद्यालयों में बच्चों को शिक्षा देने की बात कही है।