बंशीधर न्यूज की खबर का असर.. नाबालिग के किडनैप करने के मामले में हुआ एफआईआर, बैंक मैनेजर गिरफ्तार

बंशीधर न्यूज की खबर का असर..  नाबालिग के किडनैप करने के मामले में हुआ एफआईआर, बैंक मैनेजर गिरफ्तार

बंशीधर न्यूज

भवनाथपुर : मां के कर्ज नहीं चुका पाने पर नाबालिग बेटे का किडनैप कर बैंक में बंधक बनाने के मामले में पुलिस ने सैटिन माईक्रो फाईनेंस कंपनी के मैनेजर निगम यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में नाबालिग की मां आशा देवी की शिकायत पर भवनाथपुर थाने में शुक्रवार को माईक्रो फाईनेंस कंपनी के मैनेजर निगम यादव व कर्मी उमाकांत तिवारी दोनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर फौरी कार्रवाई की है।

बंशीधर न्यूज में गत शुक्रवार को सैटिन माईक्रो फाईनेंस बैंक के मैनेजर के द्वारा एक मां के कर्ज नहीं चुका पाने पर उसके नाबालिग बच्चे को 14 दिनों तक बैंक में बंधक बनाये रखने एवं उसे प्रताड़ित किये जाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की गई थी।

खबर के आलोक में एसडीपीओ सत्येंद्र नारायण सिंह ने पुलिस इंस्पेक्टर रतन कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने बैंक में जाकर व पीड़ित पक्ष से पूरे मामले की छानबीन की। छानबीन के दौरान नाबालिग की मां आशा देवी द्वारा शिकायत के आलोक में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर फौरन बैंक के मैनेजर निगम यादव को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उमाकांत तिवारी फरार है।

नाबालिग की मां आशा देवी की शिकायत के मुताबिक सैटिन माइक्रो फाइनेंस बैंक का उनके ऊपर 17 हजार रुपये बकाया था। पैसा नहीं होने के कारण वह तत्काल कर्ज चुकाने में असमर्थ थी। गत 20 फरवरी को गांव में बैठक के दौरान बैंक की ओर से उन पर पैसा चुकाने के लिए दबाव बनाने पर वह पैसे के जुगाड़ में घर से बाहर गई थी, इसी बीच 20 फरवरी की ही रात्रि लगभग 10 बजे मैनेजर निगम ने उनके घर से नाबालिग पुत्र का किडनैप कर लिया और नगर ऊंटारी ब्रांच में 14 दिन तक बंधक बनाकर रखा।

इस दौरान उनके पुत्र से जूठा बर्तन, कपड़ा आदि धुलवाया गया। झाड़ू पोछा लगवाया गया। उसे कठोर यातनाएं दी गई। गत 6 मार्च को काफी रोने गिड़गिड़ाने व रिश्तेदारों के साथ साथ स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद उनके द्वारा 10 दिन में पैसे चुकाने संबंधी बॉन्ड भरने व पुलिस के समक्ष मामले की शिकायत नहीं करने की शर्त पर पुत्र को उनलोगों ने मुक्त किया। नाबालिग ने भी मां की ओर की गई शिकायत की पुष्टि की है।