पलामू में भारी मात्रा में नकली कीटनाशक दवा जब्त, रॉ मेटेरियल भी बरामद

पलामू में भारी मात्रा में नकली कीटनाशक दवा जब्त, रॉ मेटेरियल भी बरामद

एसटीडी कॉलेज के निकट एक घर में बन रहा था ब्रांडेड कंपनी का नकली कीटनाशक दवा

पुलिस ने इंडोफिल इंडस्ट्री लिमिटेड कंपनी के लोगों की सूचना पर की छापेमारी, बनाने वाले फरार 

वेणुगोपाल 

विश्रामपुर : रेहला पुलिस ने भारी मात्रा में नकली कीटनाशक दवाएं बरामद की है। पुलिस ने महाराष्ट्र की इंडोफिल इंडस्ट्री लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों की सूचना के आधार पर एसटीडी कॉलेज के निकट सुरेंद्र चौधरी के घर में छापेमारी कर 2567 बोतल नकली कीटनाशक दवा जब्त किया है। हालांकि पुलिस इस मामले के मास्टर माइंड को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

थाना प्रभारी संतोष कुमार दास ने बताया कि महाराष्ट्र की इंडोफिल कंपनी कृषि कार्यों में उपयोग के लिए कीटनाशक दवा बनाती है। उक्त कंपनी के सर्वेयर को भनक लगी कि इस क्षेत्र में उनके कंपनी के नाम पर नकली दवा बनाकर बाजार में बेचा जा रहा है।

कंपनी के सर्वेयर की सूचना पर रविवार को रेहला पुलिस ने संत तुलसीदास कॉलेज के निकट सुरेंद्र चौधरी के घर की तलाशी ली जहां इंडोफिल कंपनी के कॉपीराइट कर नकली दवा बनाया जा रहा था। पुलिस ने वहां से 2567 बोतल नकली कीटनाशक दवा और बनाने का सामान बरामद किया है। 

कंपनी के सुनील दुखहरन पांडेय ने बताया की बाजार में उनकी कंपनी के एक बोतल दवा की कीमत 1300 रुपये है। जबकि सेम नाम से नकली कीटनाशक दवा कम लागत में तैयार कर किसानों को चूना लगाया जा रहा है। जिससे किसानों को भारी क्षति उठानी पड़ रही थी।

थाना प्रभारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान घर से सभी आरोपी फरार हो गए हैं। मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद और कई राज खुलने की उम्मीद है।