प्रधानमंत्री मोदी 23 व 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर, तीन सभाओं को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी 23 व 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर, तीन सभाओं को संबोधित करेंगे

बंशीधर न्यूज डेस्क

रायपुर : लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बस्तर सीट पर मतदान के बाद रविवार से भाजपा के केंद्रीय नेताओं की चुनावी सभाएं शुरू हो गई हैं। प्रधानमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेन्द्र मोदी छत्तीसगढ़ में 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। 23 अप्रैल को मोदी के राजभवन में रात्रि विश्राम के मद्देनजर शाम 04 बजे से दिनांक 24 अप्रैल सुबह 10 बजे तक राजभवन के आसपास व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 23 अप्रैल को जांजगीर लोकसभा क्षेत्र में प्रधानमंत्री की सभा होगी। जांजगीर के सक्ती में दोपहर एक बजे पीएम मोदी सभा को संबोधित करेंगे। दोपहर तीन बजे महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के धमतरी में सभा होगी। धमतरी की सभा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रायपुर लौटेंगे और फिर राजभवन में रात्रि विश्राम कर 24 अप्रैल को अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे। जहां भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

23 अप्रैल को शाम 06 से 08 बजे के बीच माना विमानतल से फुण्डहर चौक एक्सप्रेस वे होकर शंकर नगर चौक से भगत सिंह चौक जीई रोड होकर राजभवन आने वाले रास्ते और 24 अप्रैल को सुबह 08 से 10 बजे के बीच इसी मार्ग से वापस माना विमानतल जाने वाला मार्ग समेत राम मंदिर से माना विमानतल तक वीआईपी रोड में भी सामान्य आवागमन बाधित रहेगा। एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों को रूट डायवर्सन का ध्यान रखते हुए अतिरिक्त समय लेकर घर से निकलने और वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करने की यातायात पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। माना विमानतल जाने के लिए पचपेड़ीनाका चौक से धमतरी रोड होकर माना कैम्प से पुराने टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे। जीई रोड से सेरीखेड़ी होकर नया रायपुर प्रवेश मार्ग से जैनम भवन मार्ग से पुराना टर्मिनल में अपना वाहन पार्क कर विमानतल में प्रवेश कर सकेंगे।

इसके साथ ही दिनांक 23 अप्रैल 2024 को पीएम मोदी राजभवन में रात्रि विश्राम कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए शाम 04 बजे से 24 अप्रैल सुबह 10 बजे तक राजभवन के आसपास चारों ओर सामान्य आवागमन बाधित रहेगा। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के अंतर्गत 26 अप्रैल को राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद सीटों के लिए मतदान होना है।