पत्नी बन रही थी प्यार में रोड़ा, भाभी के साथ मिलकर रास्ते से हटाया, दोनों गिरफ्तार

बंशीधर न्यूज

लातेहार: देवर -भाभी के प्रेम प्रसंग में रोड़ा बन रही पत्नी की हत्याकांड का खुलासा सोमवार को पुलिस ने कर दिया। मामले में पुलिस ने आरोपित देवर मनरूप सिंह और भाभी कलावती देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस संबंध में प्रेस वार्ता में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि गत 23 मई को लातेहार जिले के छिपादोहर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुवा गांव में मुनिता देवी का संदिग्ध अवस्था में फांसी के फंदे पर झूलता हुआ बरामद किया गया था।

इस मामले में मृतका के परिजनों के द्वारा हत्या की आशंका जताते हुए थाना में एक मामला भी दर्ज कराया गया था। मामले की छानबीन के दौरान पुलिस ने छापामारी कर शक के आधार पर मृतक महिला के पति मनरूप सिंह और उसकी भाभी कलावती देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ आरंभ की।

पुलिस के द्वारा जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन लोगों ने ही मुनिता देवी की हत्या गला दबाकर कर दी थी और साक्ष्य को छुपाने के लिए उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया था। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि मनरूप सिंह और कलावती देवी का प्रेम प्रसंग पिछले दो वर्षों से चल रहा था।

इसी बीच एक माह पहले मनरूप सिंह का विवाह मुनिता देवी के साथ हुआ था। शादी के बाद भी मनरूप सिंह और उसकी भाभी का प्रेम प्रसंग जारी रहा। मुनिता देवी के द्वारा जब इसका विरोध किया गया तो दोनों ने मिलकर इसकी हत्या की योजना बनाई।

इसी योजना के तहत 23 मई को दोनों ने मिलकर मोनिता देवी का गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में उसे दुपट्टा के सहारे फांसी के फंदे पर लटका दिया। एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों ने अपने-अपने अपराध स्वीकार कर लिए हैं। दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया ।