कुम्बा खुर्द के जंगल में चल रहा शराब माफियाओं का राज

कुम्बा खुर्द के जंगल में चल रहा शराब माफियाओं का राज

जंगल में भट्ठी में दिन भर होती है शराब चुलाई और रात भर ढुलाई

श्री बंशीधर नगर : नगर ऊंटारी शहर से पश्चिम उत्तर लगभग 13 किमी दूर स्थित कुम्बा खुर्द के जंगल में शराब माफियाओं का राज चल रहा है। शहर के पेशेवर शराब माफियाओं का जंगल में मंगल है। जानकारी के अनुसार कुम्बा खुर्द जंगल में डैम के उत्तर साइड में दिन के उजाले में शराब की भट्ठी में दिन भर अवैध देशी महुआ शराब की चुलाई हो रही है।

बताया गया है कि भट्ठी में महुआ शराब की दिन भर चुलाई और ट्यूब में भरकर रात भर बाईक से ढुलाई होती है। इसके बाद ऑर्डर के मुताबिक सुविधानुसार माफिया शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में शराब पहुंचाते हैं।

बताया जाता है कुम्बा खुर्द की शराब की भट्ठी में प्रतिदिन एक पिकअप महुआ की खपत है। मतलब एक पिकअप महुआ का बड़े बड़े ड्रामों में पास तैयार कर उससे शराब चुलाई की जाती है। भट्ठी में प्रतिदिन लगभग 300 से 400 लीटर महुआ शराब तैयार होता है। सूत्रों ने बताया कि गत मंगलवार को भी एक पिकअप महुआ भट्ठी में पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार कुम्बा खुर्द में शराब की भट्ठी शहर के दो पेशेवर अवैध देशी महुआ शराब माफिया चला रहे हैं। दोनों आदतन इस गोरखधंधे के अपराधी हैं। कतिपय लोगों से जान पहचान का लाभ उठाते हुए दोनों ने चुनाव के दौर में जब जिले हर जगह अवैध शराब भट्ठियां तोड़ी जा रही है, तब बड़े आराम से दिन के उजाले में शराब भट्ठी चला रहे हैं।

अब मामले का खुलासा होने पर यह देखना दिलचस्प होगा कि इस चुनावी माहौल में माफियाओं पर किस तरह की कार्रवाई की जाती है।