एसपी ने लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में दो एएसआई को किया निलंबित

एसपी ने लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में दो एएसआई को किया निलंबित

बंशीधर न्यूज

मेदिनीनगर : एसपी रीष्मा रमेशन ने लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप में दो एएसआई को निलंबित कर दिया है। छतरपुर थाना में 23 मार्च को तस्करी के लिये ले जा रहे 26 पशुओं को पुलिस ने जब्त किया था। पूरे मामले में नावाबाजार के रहने वाले सिराजुद्दीन अंसारी, पिपरा के रहने वाले सफीना बीबी, फिरदौस खान, हरिहरगंज के अररुआ के रहने वाले अतहर हुसैन, पड़वा थाना क्षेत्र के रहने वाले टीकू अंसारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

तस्करी के इस मामले का अनुसंधानकर्ता एएसआई जयप्रकाश तिवारी को बनाया गया था। श्री तिवारी ने जब्त पशुओं को अमानुल्लाह अंसारी और गुलाम गौस अंसारी को दिया था। जिम्मेनामा लेने वाले दोनों व्यक्ति छतरपुर के रहने वाले हैं। शिकायत मिली थी कि मुकदमे के अनुसंधानकर्ता जयप्रकाश तिवारी ने जिम्मेनामा के नाम पर आर्थिक लाभ लिया है।

पूरे मामले में छतरपुर के एसडीपीओ नौशाद आलम के नेतृत्व में एक जांच टीम का गठन किया गया था। जांच के दौरान पाया गया कि जयप्रकाश तिवारी ने जिम्मेनामा के नाम पर 70 हजार रुपये की उगाही की है। एसपी रीष्मा रमेशन ने आरोपी एएसआई को निलंबित कर दिया। सदर थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था के कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एएसआई अभिमन्यु कुमार सिंह को भी निलंबित किया गया है।