वोट के प्रति जागरूकता को वॉकथॉन आयोजित

वोट के प्रति जागरूकता को वॉकथॉन आयोजित

शत प्रतिशत मतदाता करें मतदान : डीसी

बंशीधर न्यूज

मेदिनीनगर : आसन्न लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान कराने के लिये सभी मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन द्वारा वॉकथॉन का आयोजन किया गया। शहर के समाहरणालय परिसर से जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी शशि रंजन, एसपी रिष्मा रमेशन, डीडीसी रवि आंनद आदि अधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर वॉकथॉन का शुभारम्भ करते हुये खुद भी इसमें शामिल हुये और आम लोगों संग चहलकदमी करते पुलिस लाईन मैदान तक पहुंचे।

इसमें विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों समेत स्कूली बच्चे, विभिन्न सामाजिक संगठन के लोगों के साथ बड़ी संख्या में शहर के खास व आमजनों ने सहभाग किया। यह वॉकथॉन शहर के मुख्य मार्ग कचहरी, छः मुहान चौक, हॉस्पिटल चौक, साहित्य समाज चौक होते पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंचा। इस दौरान शहर का वातावरण चुनाव का पर्व देश का गर्व, उम्र 18 पूरी है वोट देना जरूरी है, सबका यह अरमान है, सबको करना मतदान है, आपका वोट आपका भविष्य’ जैसे जागरूकता पूर्ण नारों से गूंजता रहा।

युवा एवं स्कूली बच्चे अपने हाथों में प्लेकार्ट्स लिये सड़क पर आवागमन कर रहे लोगों से आगामी चुनाव में मतदान करने की अपील कर रहे थे। पुलिस लाइन मैदान पहुंचे डीसी-एसपी समेत अन्य पदाधिकारियों ने हवा में गुब्बारा उड़ाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। इसके बाद मौके पर उपस्थित सभी लोगों को मतदाता प्रतिज्ञा की शपथ दिलाई गई।

अधिकारियों ने स्कूली बच्चों से इलेक्शन से जुड़े विभिन्न सवाल जवाब किये और सवालों का सही जवाब देने वालों बच्चों को पुरस्कृत किया गया। डीसी श्री रंजन ने इंस्टाग्राम पर रिल्स व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को वोटिंग के प्रति जागरूकता अभियान चलाने की अपील की। कहा कि अबकी बार 80 पार के संकल्प के साथ मतदान प्रतिशत बढ़ाने में सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से सकारात्मक असर दिखता है जो लोगों के बीच वोट डालने की क्यूरियोसिटी बढ़ाने में मदद करता है। उन्होंने कहा हमारे वोट से ही हमारे देश व राज्य का भविष्य तय होता है। इसलिए मतदान हम सब की नैतिक जिम्मेवारी है।उन्होंने कहा कि वोट हमें समानता का अधिकार भी देता है।