मुख्तार के जनाजे में शामिल होने गाजीपुर पहुंचा शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा

मुख्तार के जनाजे में शामिल होने गाजीपुर पहुंचा शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा

बंशीधर न्यूज

गाजीपुर: मुख्तार अंसारी की जड़े कितनी गहरी थी कि इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि शनिवार को उनके जनाजे में शामिल होने के लिए बिहार के बाहुबली रहे शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा पहुंचा है। उसने परिजनों से मिलकर अपना गम जताया। 

इधर, मुख्तार का आवास से जनाजा निकलने से पूर्व बेटे उमर अंसारी ने पिता के अंतिम दर्शन कर मूछों पर ताव दिया, जिसके लिए वो हमेशा जाने जाते थे। मुख्तार अंसारी की मौत की जानकारी पर दूर-दूर से लोग उनके अंतिम दर्शन और जनाजे में शामिल होने गाजीपुर पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार के बाहुबलियों में शुमार रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी गाजीपुर पहुंचा।

यहां वह मुख्तार के आवास पर गया और परिजनों से मिलकर गहरा गम जताते हुए उन्हें सांत्वना दी। इस बीच मुख्तार अंसारी का जनाजा आवास से निकाला गया।

बेटे उमर ने मुख्तार की मूछों पर दिया ताव

जनाजा निकलने से पहले मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता के अंतिम दर्शन किए और चेहरे पर ढकी चादर हटाकर उनकी मूछों पर वही ताव दिया जिसके लिए मुख्तार पहचाने जाते थे। यहां से कड़ी सुरक्षा के बीच जनाजा पैतृक कब्रिस्तान यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग पहुंचेगा। जहां पर उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा।

पांच फिट गहरी कब्र में दफनाया जाएगा मुख्तार

 मुख्तार की कब्र और सुपुर्द-ए-खाक कराने को लेकर कब्रिस्तान के व्यवस्थापक अफरोज ने बताया कि मुख्तार अंसारी को दफनाने के लिये कब्रिस्तान यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग कब्र तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि 7.5 फिट लम्बी, 3.5 फिट चौड़ी, पांच फिट गहरी कब्र बनायी गयी है।

हिन्दू मजदूरों गिरधारी, संजय और नगीना ने मुख्तार की कब्र को तैयार किया है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र ने बताया कि मुख्तार अंसारी के जनाजे को निकलने वाले मार्ग और कब्रिस्तान में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परिवार में गम का माहौल है। सभी शव को सुपुर्द-ए-खाक कराने की तैयारी में लगे हैं।