भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले कांग्रेसी भी अब जय सिया राम बोलने लगे हैं : प्रधानमंत्री मोदी

भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले कांग्रेसी भी अब जय सिया राम बोलने लगे हैं : प्रधानमंत्री मोदी

अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार

विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी

 रेवाड़ी/नई दिल्ली, 16 फरवरी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हरियाणा के रेवाड़ी से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले कांग्रेसी भी अब जय सिया राम बोलने लगे हैं।

 प्रधानमंत्री ने रेवाड़ी में स्वास्थ्य, रेल और पर्यटन क्षेत्र से जुड़ी 10 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की इच्छा थी कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो, आज पूरा देश भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है।

 कांग्रेस के लोग, जो भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, जो कभी नहीं चाहते थे कि राम मंदिर बने, वो भी जय सिया राम करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि देश-दुनिया में मोदी की गारंटी योजना की चर्चा है। रेवाड़ी तो मोदी की गारंटी का सबसे पहला गवाह है। यहां प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में मैंने देश को कुछ गारंटियां दी थीं।

 देश की इच्छा थी कि दुनिया में भारत की साख बढ़े, वो हमने करके दिखाया। देश की इच्छा थी कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो। भव्य मंदिर का निर्माण हुआ।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की बात कही थी, आज ये आर्टिकल इतिहास के पन्नों में कहीं खो गया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने एक और संकल्प लिया है और जनता जनार्दन कह रही है, जिसने 370 हटाया उस भाजपा का टीका 370 सीटों से होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2013 में जब मुझे भाजपा ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया था, तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में हुआ था और रेवाड़ी ने मुझे 272 पार का आशीर्वाद दिया था। आपका वो आशीर्वाद सिद्धि बन गया।

अब लोग कह रहे हैं कि मैं फिर एक बार रेवाड़ी आया हूं तो आपका आशीर्वाद है- अबकी बार एनडीए सरकार 400 पार। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सीटें महत्वपूर्ण हैं, लेकिन मेरे लिए लोगों का आशीर्वाद बहुत बड़ी संपत्ति है। पूरी दुनिया में भारत आपके आशीर्वाद के कारण नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है।

 प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि अब मुझे अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए आपके आशीर्वाद की जरूरत है। कांग्रेस पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, “कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड देश की आधे से अधिक आबादी को दशकों तक छोटी-छोटी जरूरतों से दूर रखने, सिर्फ एक ही परिवार के हित को देशवासियों के हित से ऊपर रखने, घोटालों, सेना और सैनिक दोनों को कमजोर करने का है।”

प्रधानमंत्री ने लोगों को आगाह करते हुए कहा कि आज भी कांग्रेस की टीम, नेता और नीयत वही है। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिये बिना तंज कसते हुए कहा कि एक परिवार के मोह में फंसी कांग्रेस आज अपने इतिहास के सबसे दयनीय दौर से गुजर रही है। इनके नेता से अपना एक स्टार्टअप नहीं संभल रहा, ये लोग देश संभालने का सपना देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता एक-एक कर पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं। आज स्थिति ये है कि कांग्रेस के पास अपने कार्यकर्ता तक नहीं बचे हैं। जहां सरकार में हैं, वहां इनसे सरकारें तक नहीं संभल रही हैं। प्रधानमंत्री ने अपनी यूएई और कतर की हालिया यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि भारत को अब हर कोने से जो सम्मान मिलता है, वह अकेले मोदी का नहीं, बल्कि हर भारतीय का है।

उन्होंने कहा कि 10 सालों में भारत 11वें स्थान से ऊपर उठ कर 5वें स्थान की आर्थिक महाशक्ति बना, ये भी आपके आशीर्वाद से हुआ है। अब मुझे अपने तीसरे कार्यकाल में आने वाले सालों में भारत को दुनिया कि तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने के लिए आपका आशीर्वाद चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि हरियाणा की डबल इंजन सरकार वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है। विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है।

हरियाणा तभी विकसित होगा जब उसके पास आधुनिक सड़कें, रेलवे का आधुनिक नेटवर्क और बड़े अस्पताल होंगे। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत में निवेश के लिए उत्सुक है। और निवेश के लिए हरियाणा एक उत्तम राज्य बनकर उभर रहा है।