बीडीओ के खिलाफ लामबंद सभी मुखिया ने खोला मोर्चा, रिश्वत डिमांड से संबंधी रेट चार्ट जारी कर लगाए आरोप

बीडीओ के खिलाफ लामबंद सभी मुखिया ने खोला मोर्चा, रिश्वत डिमांड से संबंधी रेट चार्ट जारी कर लगाए आरोप

राज्य सरकार के मंत्रियों और राज्य के आला अधिकारियों से की बीडीओ की शिकायत

बीडीओ पर कार्रवाई नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन की दी चेतावनी

बंशीधर न्यूज

श्री बंशीधर नगर : नगर ऊंटारी के प्रभारी बीडीओ सत्यम कुमार पर गंभीर किस्म के आरोप लगे हैं। बीडीओ के खिलाफ लामबंद प्रखंड के सभी मुखिया ने उन पर रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीडीओ के खिलाफ आर पार की लड़ाई में मूड में दिख रहे सभी मुखिया ने विकास योजनाओं में बीडीओ द्वारा किये गए कथित रिश्वत डिमांड से संबंधी रेट चार्ट जारी कर उन पर आरोप लगाए हैं।

मुखिया ने तत्संबंधी लिखित शिकायत राज्य सरकार के मंत्रियों और राज्य के आला अधिकारियों से की है। जानकारी के अनुसार सभी मुखिया ने संयुक्त रूप से लिखित आवेदन राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता, मद्य एवं निषेध मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर, ग्रामीण विकास विभाग के सचिव, मनरेगा आयुक्त और गढ़वा डीसी को प्रेषित की है।

आवेदन में मुखिया ने बीडीओ सत्यम कुमार द्वारा कथित तौर मांगी गयी रिश्वत से संबंधित रेट चार्ट का उल्लेख करते हुए लिखा है कि मनरेगा योजनाओं के सामग्री मद की राशि भुगतान में 13 प्रतिशत, बिरसा सिंचाई कूप के प्रथम डिमांड एवं सेविंग में 7000, नया मनरेगा योजना टीसीबी चालू करने में 4000 और डोभा योजनाओं को चालू करने में 15000, मस्टर रोल सेविंग में 6 प्रतिशत, डोभा निर्माण में मशीन का प्रयोग कर बचत राशि में कमीशन, मनरेगा में सामग्री के अभिश्रव ऑनलाइन प्रविष्टि में प्रति अभिश्रव 1000 की मांग की जा रही है।

सभी मुखिया द्वारा यह भी आरोप लगाया गया है कि बीडीओ सत्यम कुमार अपने पद का दुरुपयोग किया जा रहा है, जिससे पब्लिक भी बेहद परेशान है। बीडीओ की कार्यशैली से विकास योजना योजनाओं का कार्यान्वयन नहीं हो पा रहा है।

सभी मुखिया ने सरकार और आला अधिकारियों से बीडीओ के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

क्या कहा बीडीओ ने

प्रभारी बीडीओ सत्यम कुमार ने कहा कि अभी हाल में ही प्रभार लिया हूं। कोई भी मुखिया बता दे कि कौन सी योजना में कमीशन का मांग किया गया है। आरोप पूरी तरह बेबुनियाद और निराधार है।