होटवार जेल पहुंचे मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, हेमंत सोरेन से की मुलाकात

होटवार जेल पहुंचे मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, हेमंत सोरेन से की मुलाकात

बंशीधर न्यूज

रांची: रांची स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर और मंत्री बसंत सोरेन ने मुलाकात की है। जानकारी के अनुसार इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर इनके बीच चर्चा हुई है। हेमंत सोरेन से मुलाकात के बाद झामुमो ने दुमका और गिरिडीह लोकसभा सीट से उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

दुमका से नलिन सोरेन और गिरिडीह से मथुरा प्रसाद महतो को उम्मीदवार बनाया गया है। होटवार जेल में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि औपचारिक मुलाकात थी। हेमंत सोरेन के साथ रिश्ता कोई राजनैतिक नहीं है, वो मुझे बड़ा भाई मानते हैं मैं भी उनके साथ भाई की तरह रहता हूं।

जहां मुलाकात हुई वहां कोई राजनीतिक बातचीत नहीं होती है, हमने उनका हाल चाल जाना है। वहीं बसंत सोरेन इससे पहले झारखंड कैबिनेट के विस्तार से पहले 16 फरवरी को अपने बड़े भाई और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलने के लिए होटवार जेल पहुंचे थे, जहां उन्होंने उनका आशीर्वाद लिया था। जानकारी के अनुसार दोनों के बीच चुनाव से जुड़ी रणनीति पर चर्चा हुई है।

यह मुलाकात इसलिए भी खास है क्योंकि पांच अप्रैल को सीएम आवास पर झामुमो विधायक दल की बैठक बुलायी गई है। सूत्रों के मुताबिक हेमंत सोरेन चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव में स्थानीयों को ही प्राथमिकता मिले। उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीते 31 जनवरी को लैंड स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में बंद हैं।