आपसी प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है ईद : मिथिलेश ठाकुर

आपसी प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है ईद : मिथिलेश ठाकुर

मंत्री मिथिलेश ने गले मिलकर दी ईद की मुबारकबाद

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : गढ़वा विधायक सह झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने गढ़वा सहित तमाम झारखंड वासियों को ईद की मुबारकबाद दी है। ईद के मौके पर गुरुवार को मंत्री श्री ठाकुर ने गढ़वा स्थित ईदगाह, उंचरी मस्जिद, मदरसा तब्लीगुल इस्लाम आदि स्थानों पर जाकर लोगों से गले मिलकर उन्हें ईद की मबारकबाद दी।

इस दौरान काफी संख्या में बच्चे भी मंत्री श्री ठाकुर से मिले। उन्होंने सभी को ईद की मुबारकबाद दी। उन्होंने एनुल खान के घर पहुंच कर ईद की बधाई दी। साथ ही मंत्री ने फरठिया, सिदे, बेल, प्रतापपुर, दरमी, गिदहा, संग्रहे खुर्द, संग्रहे कला, चमरही, पचफेड़ी, दलेली आदि गांवों में पहुंच कर लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।

मौके पर मंत्री श्री ठाकुर ने कहा कि एक माह की लंबी इबादत के बाद आज पूरे देश, दुनिया में ईद का त्यौहार मनाया जा रहा है। हमारा देश विभिन्नताओं का देश है। यहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई सभी धर्म के लोग आपस में मिलजुल कर एक दूसरे का पर्व त्यौहार मनाते हैं। उन्होंने कहा कि देश की सांप्रदायिक माहौल हमेशा अच्छी बनी रहे यही उनकी कामना है।

मंत्री ने कहा कि रमजान के पवित्र माह के दौरान उपवास के बाद मनाया जाने वाला यह त्योहार आपसी प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है। एकता और सद्भाव बढ़ाने वाला यह पर्व हमें क्षमा एवं दान करने की शिक्षा भी देता है। ईद गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद करने तथा उनके साथ खुशियां बांटने का मौका है। यह पर्व त्याग और समर्पण को दर्शाता है। यह बताता है कि एक इंसान को अपनी इंसानियत के लिये इच्छाओं का त्याग करना चाहिये।

जिससे कि एक बेहतर समाज का निर्माण हो सके। मुस्लिम धर्म को मानने वाले लोगों के लिये यह त्योहार बहुत खास है। ये रमजान के पवित्र महीने के अंत का प्रतीक है। रमजान में सभी मुसलमान रोजे रखकर अल्लाह की इबादत करते हैं।

मौके पर मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि कंचन साहू, आशीष अग्रवाल, मनोज झा, प्रमोद कुमार, दिलीप गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्ता, डॉ यासीन अंसारी, डॉ अरशद अंसारी, हीरा गोंड़, इस्लाम कुरैसी, डॉ असजद अंसारी, सन्तोष कश्यप, भुनेश्वर सोनी, थाना प्रभारी केके साहू सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।