गढ़वा में जेजेएमपी उग्रवादियों ने पुल निर्माण में लगे पोकलेन में की तोड़फोड़, मजदूरों को पीटा

गढ़वा में जेजेएमपी उग्रवादियों ने पुल निर्माण में लगे पोकलेन में की तोड़फोड़, मजदूरों को पीटा

बंशीधर न्यूज

गढ़वा: जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र में नक्सली संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के उग्रवादियों ने मंगलवार रात उत्पात मचाया। छह नक्सली डरिया थाना क्षेत्र के उस स्थान पर पहुंचे, जहां पुल निर्माण रहो रहा था। नक्सली वहां लेवी मांगने गए थे।

निर्माणस्थल पर नक्सलियों ने तोड़फोड़ की और मजदूरों से मारपीट भी की। भंडरिया थाना क्षेत्र के अड़ा महुआ और कंजिया गांव को जोड़ने वाले सरस्वती नाला पर पुल निर्माण चल रहा है। इस बीच आधी रात को नक्सली लेवी वसूलने कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे। वे वहां हथियार के साथ आए थे।

हथियार के बल पर उन्होंने साइट पर तोड़फोड़ शुरू कर दी। नक्सलियों ने पोकलेन मशीन में तोड़फोड़ किया। साथ ही वहां मौजूद मजदूरों से मारपीट भी की। नक्सली तीन मोबाइल और एक मोटरसाइकिल भी अपने साथ ले गए। घटना की जानकारी मिलते ही भंडरिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में नक्सली काफी सक्रिय हैं। वे लेवी की मांग को लेकर लगातार निर्माण कार्य को बाधित कर रहे हैं। कुछ दिन पहले भी नक्सलियों ने क्षेत्र में पर्चा चस्पा कर दहशत फैलाई थी।

रंका में इसी दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हो चुकी है, जिसमें पुलिस को सफलता भी मिली है लेकिन आतंक का पर्याय बना टुनेश उरांव का दस्ता अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।