कदाचारमुक्त संपन्न हुई नीट (यूजी) 2024 की प्रवेश परीक्षा

कदाचारमुक्त संपन्न हुई नीट (यूजी) 2024 की प्रवेश परीक्षा

तीन केद्रों पर आयोजित परीक्षा में उपस्थित रहे 97.01 प्रतिशत विद्यार्थी

बंशीधर न्यूज

मेदिनीनगर : मेदिनीनगर के तीन परीक्षा केद्रों पर रविवार को नीट (यूजी) 2024 की प्रवेश परीक्षा कदाचारमुक्त संपन्न हुई। एमके डीएवी पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र पर 928 में 900, रोटरी पब्लिक स्कूल चैनपुर केंद्र पर 312 में 301 व ब्राईटलैंड पब्लिक स्कूल केंद्र पर 312 छात्र में 306 विद्यार्थी ने परीक्षा दी। सभी केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था थी।

इनोवेटिव एजेंसी द्वारा गठित फ्रिस्किंग दल ने सभी परीक्षार्थियों की अलग-अलग शारीरिक जांच कर, बायोमेट्रिक उपस्थिति एवं अभिलेख सत्यापन कर कक्षा-कक्ष में भेजा। एनटीए के सिटी कोऑर्डिनेटर पलामू डॉक्टर जीएन खान ने बताया कि भारत सरकार के उच्च शिक्षा मंत्रालय के अधीन एक स्वायत्त शासी संस्था एनटीए 2019 से नीट (यूजी) की प्रवेश परीक्षा आयोजित करती है और परीक्षा की शुचिता एवं विश्वसनीयता बनाये रखने में सक्षम है।

पलामू में इस परीक्षा का केंद्र बनना हजारों बच्चों के लिये सुविधाजनक एवं हम सबके लिये गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हम एनटीए एवं जिला प्रशासन पलामू की अपेक्षाओं पर खरा उतरे। डॉक्टर खान ने तीनों परीक्षा केन्द्रों का भ्रमण कर सुविधाओं को संतोषजनक पाया।