रामनवमी जेनरल अध्यक्ष पद को लेकर विवाद सुलझा, पुराने अध्यक्ष बने रहेंगे

रामनवमी जेनरल अध्यक्ष पद को लेकर विवाद सुलझा, पुराने अध्यक्ष बने रहेंगे

आठ सदस्यीय बनेगी वर्किंग कमिटी

बंशीधर न्यूज

पलामू: डालटनगंज रामनवमी जेनरल अध्यक्ष पद को लेकर चल रहे विवाद को सदर एसडीओ अनुराग तिवारी ने सुलझा दिया है। शनिवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि पुराने अध्यक्ष जुगल किशोर बने रहेंगे और आठ सदस्य वर्किंग कमिटी बनाई जाएगी।

अध्यक्ष पद के दावेदार दोनों पक्षों में से चार-चार लोगों को मिलाकर वर्किंग कमेटी बनाई जाएगी और वही कमिटी रामनवमी पूजा को बेहतर दिशा देते हुए सौहार्द पूर्ण माहौल में संपन्न कराएगी। निर्णय निकलने से पहले बैठक के दौरान वोटिंग से रामनवमी जेनरल अध्यक्ष पद पर चयन की बात कही गई, लेकिन सदर एसडीओ ने चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण पर्व के दौरान नया कुछ करने से साफ इनकार कर दिया।

एसडीओ ने साफ शब्दों में कहा कि चुनाव के समय नया कुछ भी प्रयोग नहीं किया जाएगा। अध्यक्ष पद को लेकर विवाद है, इसलिए वर्ष 2023 में जो अध्यक्ष बने थे, वही बने रहेंगे और वर्किंग कमेटी के माध्यम से पूजा को संपन्न कराया जाएगा। बैठक में एलआरडीसी प्यारेलाल, सदर अंचल अधिकारी अमरदीप सिंह बल्होत्रा, थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवव्रत पोद्दार, रामनवमी समिति के गणेश गिरी, पंकज जायसवाल, ज्योति पांडे, कोमल कुमार अंकू, मनोहर कुमार लाली, किशोर पांडे, नवीन तिवारी, प्रभात उदयपुर समेत एक दर्जन लोग मौजूद थे।

गुरुवार को शिवाला रोड स्थित महावीर मंदिर में रामनवमी के जेनरल अध्यक्ष पद के लिए आम चुनाव हुआ था, जिसमें दुर्गा जौहरी को अध्यक्ष चुना गया था, लेकिन अधिकतर अखाड़ा समिति के लोग विरोध कर रहे थे और पंकज जायसवाल को अध्यक्ष चुन लिया था।

शुक्रवार को जेनरल अध्यक्ष दुर्गा जौहरी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखाड़ा समिति के सदस्यों ने हंगामा किया था और उन्हें अध्यक्ष मानने से इनकार कर दिया था। प्रशासनिक हस्तक्षेप से मामले को शांत कराया गया था। रामनवमी समिति के दो हिस्सों में बंट जाने के कारण प्रशासन ने पहल की और निर्णय लेकर मामले को शांत कराया।