देशी कट्टा व कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

देशी कट्टा व कारतूस के साथ एक गिरफ्तार

शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव कराने के लिये पुलिस तत्पर

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : लोकसभा चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिये गढ़वा पुलिस पूरी तरह से तत्पर है। इसके तहत गढ़वा पुलिस ने थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव के मुंद्रिका सिंह के पुत्र उपाध्याय सिंह के घर से छापामारी कर एक देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। साथ ही इस मामले में उपाध्याय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गढ़वा एसडीपीओ नीरज कुमार ने मंगलवार को गढ़वा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी। एसडीपीओ ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिये एसपी दीपक कुमार पांडेय के निर्देशानुसार लगातार असमाजिक तत्वों के विरूद्ध छापामारी कर कार्रवाई की जा रही है।

साथ ही कुछ ऐसे असुरक्षित मतदान केंद्र को चिन्हीत किया गया है जहां विगत लोकसभा चुनाव में भी हिंसा हुई थी। उन्होंने बताया कि उन मतदान केन्द्रों को चिन्हित कर आसपास के असामाजिक तत्वों के विरूद्ध विशेष छापामारी अभियान चलाया जा रहा है। एसडीपीओ ने बताया कि सोमवार की रात्रि पुलिस को गढ़वा थाना क्षेत्र के नवाडीह गांव निवासी उपाध्याय सिंह को अपने साथ अवैध अग्येनाशस्त्र रखने की गुप्त सूचना मिली थी।

इसी निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में विशेष छापामारी दल गठित कर उपाध्याय सिंह के घर छापामारी की गई। इस दौरान उसके पास से लोडेड देशी कट्टा बरामद किया गया। पूछताछ में उपाध्याय ने बताया कि यह हथियार दरमी गांव निवासी क्यूम खान से खरीदा है। पुलिस ने उपाध्याय सिंह व क्यूम खान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली। एसडीपीओ ने बताया कि पूर्व से दरमी व नवाडीह के बूथों को गंभीर श्रेणी में रखा गया है।

उक्त बूथों के आसपास असमाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। छापामारी दल में एसडीपीओ सहित गढ़वा थाना प्रभारी कृष्णा कुमार साहु, सुभाष कुमार पासवान, गौतम कुमार, अभिमन्यु कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, विक्रम कुमार, देवकुमार उरांव एवं सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।