गोलीकांड के खिलाफ भड़का आक्रोश, बाजार बंद

गोलीकांड के खिलाफ भड़का आक्रोश, बाजार बंद

सुरक्षा नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ प्रदर्शन

बंशीधर न्यूज

पलामू: जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र में 24 घंटे के भीतर दो गोलीकांड समेत तीन आपराधिक घटनाएं सामने आने पर आक्रोश भड़क गया। बाजार बंद करा दी गयी। साथ ही सुरक्षा नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाते हुए व्यवसायी, चालक एवं स्थानीय लोग सड़क पर उतर आए व जमकर प्रदर्शन किया।

छतरपुर थाना की चाहरदीवारी से सटे कन्या मध्य विद्यालय के समीप खैनी दुकानदार संतोष साव को बीती रात गोली मार दी गयी। संतोष का प्रारंभिक इलाज करने के बाद उन्हें बेहतर इलाज के लिए रांची रेफर कर दिया गया है। मेडिका में उनका इलाज चल रहा है। इसी तरह सोमवार की शाम मन्देया में सड़क किनारे संजय डोम की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

बाइपास रोड में धनश्याम यादव के साथ मारपीट करते हुए उसकी मोटरसाइकिल और 40 हजार रूपए लूट लिए गए। साथ ही उसे सुनसान जगह पर ले जाकर फेंक दिया गया। एक के बाद एक तीन घटनाएं सामने आने पर मंगलवार को व्यवसाई संघ के तत्वावधान में छतरपुर के व्यवसायी, स्थानीय लोग और विभिन्न वाहनों के चालक सड़क पर उतर गए। दुकाने बंद रखी।

दुकान बंद होने से छत्तरपुर के बाजार के सरईडीह चौक और थाना के बगल में जपला मोड़ चौक सुनसान पड़ा रहा। प्रदर्शन करते हुए दुकानदारों ने सुरक्षा नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाए। हालांकि डीएसपी नौशाद आलम ने सभी को भरोसा दिलाते हुए कहा कि गोलीकांड में शामिल अपराधियों की पहचान हो गयी है। जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जायेगा। लोग धीरज बनाये रखे हैं।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात खाटीन निवासी खैनी दुकानदार संतोष साव (48 वर्ष) को दुकान बंद करके घर जाने के दौरान कन्या मध्य विद्यालय के पास अज्ञात अपराधियों ने गोली मार दी थी। उन्हें पहले इलाज के लिए छतरपुर के अनुमंडलीय अस्पताल में लाया गया था।

फिर वहां से एमआरएमसीएच मेदिनीनगर भेजा गया था। यहां कुछ देर इलाज चलने के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए रांची रिम्स रेफर करने का निर्णय लिया गया। घटना की जांच में छत्तरपुर थाना पुलिस जुटी हुई है।