पुलिस ने अमृता हत्याकांड का किया उद्भेदन, प्रेमी ने की थी प्रेमिका की हत्या

पुलिस ने अमृता हत्याकांड का किया उद्भेदन, प्रेमी ने की थी प्रेमिका की हत्या

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : पुलिस ने भंडरिया थाना क्षेत्र के मंजरी गांव निवासी मंगन सिंह की 22 वर्षीया पुत्री अमृता कुमारी हत्याकांड का उद्भेदन कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने छापामारी कर युवती के प्रेमी पलामू जिले के चैनपुर थाना अंतर्गत लिधकी गांव के बैना टोला निवासी बिंदा चौरसिया के पुत्र प्रमोद चौरसिया को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने अभियुक्त की निशानदेही पर मृतका का सिर, हत्या में प्रयुक्त खून लगा हुआ पत्थर, हड्डी, खून लगा हुआ मिट्टी, कपड़ा सहित नरकंगाल बरामद कर लिया है। गिरफ्तार प्रमोद ने पुलिस के समक्ष पत्थर से कुचकर अमृता की हत्या करने की बात स्वीकार की है। एसपी दीपक कुमार पांडेय ने शनिवार को अपने कार्यालय के सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी।

एसपी ने बताया कि भंडरिया थाना क्षेत्र के मंजरी गांव निवासी मंगन सिंह ने भंडरिया थाना में अपनी पुत्री अमृता कुमारी की हत्या अज्ञात व्यक्ति द्वारा करके झाड़ी में छिपाने का आवेदन दिया था। इसके बाद पुलिस ने 19 फरवरी को प्राथमिक दर्ज करते हुये इस कांड के उद्भेदन एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिये रंका एसडीपीओ रोहित रंजन सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

उन्होंने बताया कि 23 फरवरी को भण्डरिया पुलिस ने छापामारी कर प्रमोद चौरसिया को प्रारंभिक पूछताछ के लिये थाना लायी। पूछताछ एवं अनुसंधान के दौरान प्रमोद चौरसिया ने अपने स्वीकारोक्ती ब्यान में मंजरी स्थित सोनहटवा टोंगरी के पास अमृता कुमारी के सिर पर पत्थर से मारकर हत्या कर दिये जाने का अपना अपराध स्वीकार किया है। एसपी ने बताया कि दोनों कहीं एक ही जगह पर काम कर रहे थे।

इस बीच दोनों के बीच प्रेम हो गया था। इसके बाद लड़की शादी करने के लिये दबाव बना रही थी। इसी बात को लेकर प्रेमी ने उसकी हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि छापामारी दल मे एसडीपीओ रोहित रंजन सिंह, भंडरिया थाना प्रभारी चन्दन कुमार, एएसआई जनार्दन सिंह, राणा रणजीत कुमार, गांधी उरांव, अजय खलको, रामाशंकर राय, अजय पासवान सहित जैप 8 इको कम्पनी के सशस्त्र बल शामिल थे।