प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी दौरा, शुक्रवार को कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंध

प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी दौरा, शुक्रवार को कई मार्गों पर यातायात प्रतिबंध

बंशीधर न्यूज डेस्क

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरूवार रात से वाराणसी में दो दिवसीय प्रवास को देखते सुरक्षा व्यवस्था के किलेबंदी के बीच उनके आने-जाने वाले मार्ग पर यातायात प्रतिबंधित भी लागू रहेगा। शुक्रवार सुबह से लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शहर से प्रस्थान तक कई सड़कों पर ट्रैफिक प्रतिबंध रहेगा। बीएचयू के स्वतंत्रता भवन तथा सीरगोवर्धन में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए शुक्रवार सुबह छह से दोपहर दो बजे तक सामनेघाट पुल से बीएचयू चौराहे की तरफ वाहन नहीं आएंगे। बड़े वाहनों तथा बस आदि को भिखारीपुर, बीएलडब्ल्यू की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। ये वाहन लठिया से मोहनसराय, रोहनिया, चांदपुर होकर आगे जाएंगे।

 मंडुवाडीह चौराहे की ओर भी वाहन नहीं जाएंगे। सभी ई-रिक्शा और ऑटो भगवानपुर मोड़ से मुड़कर सीर गेट चौरा माता मन्दिर से आगे रोड पर पार्क होंगे। बीएचयू के स्वतंत्रता भवन व रविदास मन्दिर कार्यक्रम में ड्यूटी पर आए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के वाहन मैरिज लॉन कबीरनगर व बीएचयू में पार्क होंगे। उनके वाहनों की पार्किंग अजय नगर कालोनी के खाली मैदान में भी होगी। इसी तरह बाबतपुर मार्ग पर सुबह आठ से शाम छह बजे तक डायवर्जन लागू रहेगा। दो पहिया वाहन के अलावा अन्य वाहन बाबतपुर नहीं जाएंगे। वाहन परमपुर अंडरपास की तरफ डायवर्ट होंगे। हरहुआ फ्लाईओवर से बाबतपुर मार्ग पर भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। फ्लाईओवर से केवल एयरपोर्ट और रैली के वाहन ही जा सकेंगे।

 लखनऊ व जौनपुर की तरफ जाने वाले वाहन हरहुआ चौराहा से डायवर्ट होंगे। जौनपुर से आने वाले वाहनों को त्रिलोचन तिराहा से आगे करखियांव नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को थानागद्दी, सिंधोरा होते हुए आगे रवाना किया जाएगा। वाराणसी की ओर से आने वाली बसें कैथौली तिराहा से दाहिने ऑक्सफोर्ड स्कूल के मैदान व छोटे वाहन आद्यौगिक क्षेत्र में पार्क होंगे। प्राइवेट बसें भवनाथपुर में खड़ी होंगी। इसी तरह जौनपुर से आने वाले छोटे वाहनों को विंध्यवासिनी ढाबा के पीछे खाली मैदान व पास धारक वाहनों को एग्रो परिसर में पार्क किया जाएगा। जौनपुर की बसें मकरा गांव में व भवनपाथपुर गांव में खड़ी होंगी।