प्रधानमंत्री मोदी का काशी में शाही अंदाज में होगा स्वागत

प्रधानमंत्री मोदी का काशी में शाही अंदाज में होगा स्वागत

बंशीधर न्यूज डेस्क

बाबतपुर से बरेका गेस्ट हाउस तक 06 स्थानों पर बड़ा स्वागत द्वार बना, जनप्रतिनिधि खुद रहेंगे मौजूद

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार रात अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। दो दिन के प्रवास पर शहर में आ रहे प्रधानमंत्री का शाही अंदाज में स्वागत करने की तैयारी की गई है। भाजपा काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के आने-जाने वाले मार्ग पर पोस्टर,बैनर के साथ जगह-जगह प्रधानमंत्री का कटआउट,होर्डिग्स भी लगाया है। बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत ढोल नगाड़े की थाप के साथ पुष्पवर्षा से होगी। बाबतपुर एयरपोर्ट से बरेका गेस्ट हाउस तक छह स्वागत द्वार बनाए गए हैं। खुद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी बाबतपुर एयरपोर्ट पर करेंगे। अपने संसदीय क्षेत्र में लगभग 18 घंटे के प्रवास में प्रधानमंत्री 23 फरवरी शुक्रवार को सीरगोवर्धन और करखियांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। संत शिरोमणि रविदास की 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण कर उनके दर पर शीश झुका पंजाब,यूपी,बिहार,मध्यप्रदेश सहित देश के अन्य हिस्सों में रहने वाले करोड़ों रैदासियों को भी साधेंगे।

 प्रधानमंत्री सीरगोवर्धन में जनसभा को संबोधित करने से पहले बीएचयू के स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद,फोटोग्राफी,ज्ञान और संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत कर उनसे संवाद भी करेंगे। दोपहर बाद पिंडरा के करखियांव में प्रधानमंत्री अमूल प्लांट सहित पूर्वांचल को 14316.07 करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इनमें 10972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। प्रधानमंत्री अमूल प्लांट बनास डेयरी से जुड़े किसानों को लाभांश भी वितरित करेंगे। भेल के एडवांस रिसर्च एंड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट सहित 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 23 परियोजनाओं को लोकर्पण करेंगे।

करखियांव की जनसभा में लाभार्थियों से संवाद करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

 करखियांव में भेल के प्रस्तावित प्लांट की जमीन पर जनसभा के पूर्व अमूल प्लांट का भ्रमण कर यहां गीर गाय के गोपालकों से उनके अनुभव जानेंगे। भेल की प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे और सरकार की अलग-अलग योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। मंच पर वे लेखपाल, एएनएम सहित अन्य विभागों में रोजगार पाने वालों को प्रमाणपत्र देंगे। पूर्वांचल के ही जीआई उत्पादों के ऑथराइज्ड यूजर को टैग और बुजुर्ग दिव्यांगों को उपकरण वितरित करेंगे।