नरेन्द्र मोदी ने झारखंड के पलामू में प्रधानमंत्री सुराज नेशनल पोर्टल का किया ऑनलाइन उद्घाटन

नरेन्द्र मोदी ने झारखंड के पलामू में प्रधानमंत्री सुराज नेशनल पोर्टल का किया ऑनलाइन उद्घाटन

बैंकों की मनमानी पर लगेगी रोक, सीधे लाभुक के खाते में आएगी राशि: सांसद

बंशीधर न्यूज

पलामू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को अभिवंचित वर्गों के उत्थान के लिए पलामू जिले में प्रधानमंत्री सुराज नेशनल पोर्टल का ऑनलाइन उद्घाटन किया। इसे लेकर जिला मुख्यालय डालटनगंज के शिवाजी मैदान में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पलामू के सांसद विष्णु दयाल राम मौजूद थे। मौके पर सांसद ने कहा कि इस पोर्टल के लांच होने से बैंकों की मनमानी पर रोक लगेगी।

उन्होंने कहा कि कम ब्याज दर पर लोन मुहैया कराया जाएगा। अभिवंचित वर्ग से आने वाले युवा इस पोर्टल के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। स्वीकृति के बाद सीधे खाते में लोन के पैसे पहुंच जाएंगे। बैंक में दौड़ लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल के लांच होने के साथ ही एक लाख से अधिक उद्यमियों को तत्काल लाभ दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस पोर्टल की शुरुआत मिनिस्ट्री आफ सोशल जस्टिस एंड एंपावरमेंट मंत्रालय द्वारा की गई है। इस पोर्टल के माध्यम से अनुसूचित जाति से आने वाले अभिवंचित वर्ग लोगों को आसान दर पर ऋण उपलब्ध कराने की योजना है। इसमें सब्सिडी भी मिलेगी। लाइव रिले कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा विधायक आलोक चौरसिया, विधायक पुष्पा देवी, विधायक शशि भूषण आदि उपस्थित थे।