रोबिन कश्यप बनें जिला टॉपर

रोबिन कश्यप बनें जिला टॉपर

बंशीधर न्यूज

गढ़वा : नीलांबर पीताम्बर विश्वविद्यालय मेदिनीनगर द्वारा आयोजित स्नातक सेशन 2020-23 की फाईनल परीक्षा का रिजल्ट एनपीयू के ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी कर दिया गया। जिसमें श्री सदगुरू जगजीत सिंह नामधारी महाविद्यालय गढ़वा के छात्र रांकी मुहल्ला निवासी गोपाल प्रसाद कश्यप के पुत्र रोबिन कश्यप ने पूरे जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

रोबिन पॉलिटिकल साइंस के विद्यार्थी हैं। रोबिन कश्यप ने 75.06 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरे गढ़वा जिले में प्रथम स्थान प्राप्त और अपने महाविद्यालय तथा जिले को गौरवान्वित करने का कार्य किया। रोबिन शुरू से ही अपने महाविद्यालय में एक सक्रिय छात्र के रूप में पढ़ाई के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी अपनी रुचि रखते थे।

नामधारी महाविद्यालय में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई में बतौर स्वयंसेवकों अपने दायित्व का निर्वहन कर चुके हैं, जिसमें इन्हें सर्वश्रेष्ठ स्वयंसेवक पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है। अपने इस उपलब्धि पर रोबिन ने बताया कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता।

जैसे हम नदी में उतरे बिना कभी तैरना नहीं सीख सकते वैसे ही बिना संघर्ष और मेहनत किये कभी सफलता नहीं प्राप्त कर सकते। मेरे इस सफलता के पीछे मेरे शिक्षकों का अहम योगदान है। पत्रकारिता के क्षेत्र में जाना मेरे लिये प्राथमिकता रहा है और उसी को अपना लक्ष्य मान कर मैं आगे की तैयारी में अपना शत प्रतिशत देने में प्रयासरत हूं।