दहेज के लिए बहू की हत्या में शामिल ससुर गिरफ्तार

दहेज के लिए बहू की हत्या में शामिल ससुर गिरफ्तार

बंशीधर न्यूज

पलामू: हैदरनगर थाना अंतर्गत बलडीहरी गांव में ससुराल वालों के द्वारा विवाहित महिला की गला दबाकर निर्मम हत्या के आरोपित बलडीहरी गांव निवासी ससुर नफीस खान को हैदरनगर थाना प्रभारी अफजल अंसारी ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना छह दिसंबर 2023 की है। मृतका सबरीन खातून के पिता ने सात दिसंबर 2023 को हैदरनगर थाने में आवेदन देकर पुत्री की हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगया है।

आवेदन में बिहार के रोहतास जिला अंतर्गत केरपा गांव निवासी बेलाल खान ने अपनी पुत्री साबरीन खातून (25) की हत्या का आरोप पलामू जिला के हैदरनगर थाना अंतर्गत बलडीहरी गांव स्थित ससुराल वालों पर लगाया है। उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए हुसैनाबाद के एसडीपीओ, पलामू की पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाया था।

पुत्री के ससुराल से उसके मरने की खबर मिलते ही पिता बेलाल खान ,भाई हाफिज अफगान खान व माँ मायरा निशा व अन्य बलडीहरी गांव पहुंचे थे। पुलिस ने घटना स्थल पहुंच कर शव को कब्जे में लेने के बाद पूछताछ के बाद शव का पोस्टमार्टम अनुमंडलीय अस्पताल हुसैनाबाद में कराया था। विवाहिता के पिता बेलाल खान ने बताया कि उन्होंने वर्ष 2018 में अपनी पुत्री साबरीन खातून की शादी हैदरनगर के बलडीहरी गांव निवासी नफीस खान के पुत्र शाहबाज खान के साथ की थी।

शादी के समय जितना संभव था, दहेज देकर बेटी को विदा किया था। बाद में दामाद शाहबाज खान ने सऊदी जाने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की। उन्होंने डेढ़ लाख रुपए देकर सऊदी अरब भेजा था। छह माह में ही वह वापस लौट गया। पुनः उसे पैसा देकर विदेश भेजा। इस बीच ससुर, सास, देवर लगातार सबरीन को प्रताड़ित और मार पीट करते थे।

पति भी फोन पर गली गलौज करता रहता था। दो बार इस मामले को लेकर पंचायती भी हुई थी। मगर ससुराल के लोगों में कोई सुधार नहीं हुआ। साबरीन खातून को दो पुत्र हैं। इस सम्बंध में प्राथमिक दर्ज की गई कर अनुसंधान के बाद यह कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी अफजल अंसारी ने बताया कि अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी।